उत्तराखंड समाचार

बेमौसम भारी बरसात और ओलावृष्टि से प्रदेश के लगभग दो दर्जन से अधिक जनपदों की फसलें हुई बर्बाद- कांग्रेस

लखनऊ: बेमौसम भारी बरसात एवं ओलावृष्टि ने किसानों की रही-सही  कमर तोड़कर रख दी है। उत्तर प्रदेश के लगभग दो दर्जन से अधिक जनपदों में आलू, तिलहन, दलहन, गेंहू की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं। खेतों में तैयार फसलों को अपनी आंखों के सामने बर्बाद होते देख कर प्रदेश के किसान खून के आंसू रोने के लिए मजबूर हैं, योगी सरकार तत्काल स्थानीय राजस्व कर्मियों से इन बर्बाद हुई फसलों का आकलन कराये और तत्काल किसानों को मुआवजा प्रदान करने की घोषणा कर राहत प्रदान करे।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा कि अयोध्या, बाराबंकी, लखनऊ, मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद, कानपुर, उन्नाव, बहराइच, वाराणसी, शाहजहांपुर, प्रयागराज, आदि जनपदों में व्यापक फसलें भारी वर्षा एवं ओलावृष्टि से बर्बाद हो गई हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि एक तरफ जहां योगी सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते किसान उर्वरक पानी, बिजली, कीटनाशक आदि के लिए दर-दर भटकता रहा और किसी तरह अपने खून पसीने से सींच कर फसलों को तैयार किया और कल उसी की आंखों के सामने पूरी की पूरी फसलें तबाह हो गई जिससे उत्तर प्रदेश का किसान अपनी आजीविका पर आये संकट को लेकर परेशान है।

श्री सिंह ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार खुद को किसानों का सर्वाधिक हितैषी होने का दंभ भरती है लेकिन सच्चाई ठीक इसके विपरीत है। आज किसान संकट में है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि योगी सरकार तत्काल किसानों को उनकी बर्बाद हुई फसलों का आकलन कराकर फौरन आर्थिक सहायता उपलब्ध कराये।

Related Articles

Back to top button