देश-विदेश

दुलहस्ती पावर स्टेशन ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सम्मलेन का आयोजन कर एनजीओ को एंबुलेंस सौंपी

केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय और पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय, राज्य मंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय तथा कार्मिक, लोक शिकायत एवं  पेंशन मंत्रालय, परमाणु ऊर्जा विभाग और अंतरिक्ष विभाग डॉ जितेंद्र सिंह और एनएचपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री ए.के. सिंह ने दुलहस्ती पावर स्टेशन द्वारा आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में भाग लिया और सीएसआर योजना के तहत एक एम्बुलेंस सौंपी। एनएचपीसी का दुलहस्ती पावर स्टेशन आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. जितेंद्र सिंह ने लोगों को राष्ट्र की सेवा में आगे आने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने किश्तवाड़ जिले में एनएचपीसी द्वारा वर्तमान में चलाई जा रही परियोजनाओं के बारे में भी लोगों को बताया और कहा कि इन परियोजनाओं के पूरा होने से आने वाले समय में किश्तवाड़ बिजली उत्पादन का पावर हब बनने जा रहा है। इन परियोजनाओं से स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और क्षेत्र का विकास होगा। केंद्रीय मंत्री ने एनएचपीसी द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

एनएचपीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री ए.के. सिंह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत एनएचपीसी द्वारा विभिन्न कार्यक्रममों का आयोजन किया जा रहा है और यह सम्मेलन भी उसी महोत्सव के तहत आयोजित किया गया है। उन्होंने बताया कि निगम स्थानीय स्तर पर एनएचपीसी की सीएसआर योजना के माध्यम से सामाजिक विकास की कई गतिविधियों से जुड़ा हुआ है और आज सीएसआर व एसडी पहल के तहत सेवा भारती एनजीओ को वेंटिलेटर एवं अन्य आधुनिक सुविधाओं से लैस एक एम्बुलेंस सौंपी जा रही है।

कार्यक्रम के दौरान डॉ. जितेंद्र सिंह और श्री ए.के. सिंह ने सेवा भारती एनजीओ के अधिकारियों को एम्बुलेंस की चाबियां सौंपी।

जम्मू और कश्मीर में सेवा भारती के अध्यक्ष डॉ. अनिल कुमार मन्हास ने सीएसआर योजना के तहत एम्बुलेंस उपलब्ध कराने के लिए एनएचपीसी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि किश्तवाड़ तथा आसपास के क्षेत्रों के जरूरतमंद लोगों को एम्बुलेंस सेवा से लाभ मिलेगा और लोगों को यह एम्बुलेंस सेवा बिना लाभ या हानि के आधार पर प्रदान की जाएगी। सीमा जागरण मंच के अखिल भारतीय सह-संगठन मंत्री श्री मुरलीधर ने एनएचपीसी के सीएमडी श्री ए.के. सिंह को बधाई दी और उनके संगठन द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों के बारे में जानकारी दी।

इस दौरान राष्ट्रीय एकता एवं सेवा कार्य की भूमिका विषय पर संगोष्ठी तथा एम्बुलेंस सौंपने का कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर सीवीपीपीपीएल के प्रबंध निदेशक श्री ए.के. चौधरी, एनएचपीसी जम्मू के क्षेत्रीय प्रमुख श्री राजन कुमार, एनएचपीसी और सीवीपीपीपीएल के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा सेवा भारती के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button