खेल

ENG vs NZ: लॉर्ड्स का ऐतिहासिक मैदान क्रिकेट और दर्शकों का स्वागत करने के लिए तैयार

लंदन: लॉर्ड्स का ऐतिहासिक मैदान क्रिकेट और दर्शकों का स्वागत करने के लिए तैयार है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से होने वाले पहले टेस्ट के दौरान लॉर्ड्स के मैदान पर हर दिन लगभग आठ हजार दर्शक दिखाएंगे देंगे जो एक अछ्वुत द्दश्य होगा, क्योंकि सितंबर 2019 में आखिरी एशेज टेस्ट के बाद यह पहली बार होगा जब इंग्लैंड घर में दर्शकों के सामने खेलेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगभग दो साल पहले एशेज सीरीज के दूसरे मैच के बाद लॉर्ड्स में इंग्लैंड का इस हफ्ते यह पहला मैच होगा।

समझा जाता है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टेस्ट सीरीज के दौरान स्टैंड्स में केवल 25 प्रतिशत दर्शक ही मौजूद रह सकते हैं, लेकिन यकीनन इससे ऐसा महसूस होगा कि स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। उम्मीद है कि सामान्य स्थिति की ओर यह कदम लंबे समय तक जारी रहेंगे। वहीं न्यूजीलैंड की बात करें तो उसने 2015 के बाद से इंग्लैंड का दौरा नहीं किया है।

लेकिन इस टेस्ट सीरीज को कैलेंडर में जोड़ा गया है, ताकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को अपने कोरोना संबंधित नुकसान की कुछ भरपाई करने में मदद मिल सके। केन विलियम्सन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ इस हफ्ते दो टेस्ट मैचों से इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए बेहतर तैयारी करने में मदद मिलेगी।

Related Articles

Back to top button