खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, 2 नए चेहरों को मौका

WTC फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 से 6 जून के बीच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. वहीं सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 10 से 14 जून के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम की कप्तानी जो रूट के कंधो पर है. वहीं अपनी चोट के चलते जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स को इस 15 सदस्यीय टीम में जगह नही मिल पाई है. वहीं जोस बटलर और जॉनी बैरेस्टो को आराम दिया गया है.

टीम में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. वहीं भारत में फ्लॉप साबित हुए राॅरी बर्न्स, जैक क्रॉले और डॉम सिब्ली भी अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब रहे हैं.

जेम्स ब्रेसी और ओली रॉबिनसन के रूप में 2 नए चेहरें

इंग्लैंड की इस 15 सदस्यीय टीम में 2 नए खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है. काउंटी क्रिकेट में ग्लूस्टायरशायर की ओर से खेलने वाले जेम्स ब्रेसी और ससेक्स के लिए खेलने वाले ओली रॉबिनसन को भी इंग्लैंड टीम का हिस्सा बनाया गया है.

जेम्स ब्रेसी ने इस मौजूदा सीजन में अब तक 10 पारियों में 478 रन बनाएहैं. इसमें एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं. वहीं ओली रॉबिनसन ने मौजूदा काउंटी सीजन में 15 की औसत से 29 विकेट हासिल किये हैं. ओवरऑल फर्स्ट क्लास करियर में उन्होंने 21 की औसत से 279 विकेट लिए हैं.

15 सदस्यीय इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जेम्स ब्रेसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, राॅरी बर्न्स, जैक क्रॉले, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, डॉम सिब्ली, ओली स्टोन और मार्क वुड.

इंग्लैंड की चुनी गई 15 सदस्यीय टीम काफी संतुलित नजर आ रही है. अपनी होम कंडीशन में यह टीम निश्चित रूप से न्यूजीलैंड को हराने का माद्दा रखती है.

Related Articles

Back to top button