उत्तर प्रदेश

यूरोपियन बैंक टीम ने किया मेट्रो कार्यों का निरीक्षण, प्रोजेक्ट के लिए दिया है चार हजार करोड़ का लोन

यूरोपियन निवेश बैंक (ईआईबी) की छह सदस्यीय टीम तीन दिन के दौरे पर शनिवार शाम चार बजे आगरा पहुंच गई। सबसे पहले टीम ने ताजपूर्वी गेट पर बिल्डिंग फिनिशिंग, प्लेटफार्म व कॉरिडोर का कार्य देखा। फिर डिपो में निरीक्षण के बाद मेट्रो अधिकारियों के साथ बैठक की। सोमवार को टीम दोनों प्रस्तावित कॉरिडोर का निरीक्षण करेगी।

यूरोपियन बैंक से वित्तपोषित आगरा मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए ईआईबी ऋण वितरित किया है। इसके लिए टीम प्रोजेक्ट के तहत किए जा रहे कार्यों का परीक्षण करने के लिए टीम आगरा आई है। ईआईबी टीम 11 अप्रैल तक मेट्रो का निरीक्षण करेगी। शनिवार को यूपीएमआरसी के वित्त निदेशक एसके मित्तल एवं कार्य निदेशक संजय मिश्रा के साथ बैठक की। डिपो में किए जा रहे कार्यों से टीम संतुष्ट नजर आई। टीम ने यूपीएमआरसी के अधिकारियों को कुछ सुझाव भी दिए हैं।

मेट्रो प्रोजेक्ट निदेशक अरविंद राय ने बताया कि टीम सोमवार को सिकंदरा से ताजपूर्वी गेट तक प्रस्तावित कॉरिडोर एक व कालिंदी विहार से कैंट रेलवे स्टेशन तक प्रस्तावित कॉरिडोर-दो का निरीक्षण करेगी। उन्होंने बताया कि भूमिगत स्टेशन के लिए प्रस्तावित एलाइनमेंट व अन्य कार्यों की रिपोर्ट बनाकर टीम बैंक को सौंपेंगी।

सोर्स: यह Amar Ujala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ UKNews360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button