देश-विदेश

वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व परामर्श की अध्यक्षता की

केंद्रीय वित्त मंत्री ने आज यहां राज्यों और विधानमंडल वाले केंद्र शासित प्रदेशों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व परामर्श किया। इस बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री (वित्त), मुख्यमंत्रियों, उपमुख्यमंत्रियों, जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल, राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्र सरकार के वित्त मंत्रियों, मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

IMG_256

वित्त मंत्रालय के आर्थिक कार्य विभाग के सचिव ने इस बैठक में सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया और आगामी बजट के लिए इस खास परामर्श के विशेष महत्व के बारे में सभी को अवगत कराया।

IMG_256

अधिकतर प्रतिभागियों ने उधार लेने की सीमा बढ़ाकर, दो अग्रिम हस्तांतरण किस्तें प्रदान करके और पूंजीगत व्यय के लिए विशेष सहायता के माध्यम से अपने-अपने राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को वित्तीय सहायता देने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री का धन्यवाद किया। प्रतिभागियों ने बजट भाषण में शामिल करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री को अनगिनत सुझाव भी दिए। केंद्रीय वित्त मंत्री ने बजट 2023-24 के लिए आवश्‍यक जानकारियां एवं सुझाव देने के लिए प्रतिभागियों का धन्यवाद किया और इसके साथ ही प्रत्येक प्रस्ताव पर गौर करने का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button