उत्तर प्रदेश

UP में SP+ के पहले टिकट का ऐलान, NCP नेता केके शर्मा को अनूपशहर विधानसभा से टिकट

अखिलेश यादव के मुताबिक, उत्तर प्रदेश चुनावों (UP Elections) में छोटे दलों की गठबंधन के लिए पहली पसंद समाजवादी पार्टी है. इस कड़ी में अब शरद पवार की नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) भी जुड़ गई है. इसकी सूचना खुद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्ववीट कर दी है.

चुनावों से पहले बीते चौबीस घंटों में उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल सा आ गया है. चुनावी उठपटक अपने चरम सीमा पर है. बीजेपी में इस्तीफों की झड़ी लगी है. तो वहीं समाजवादी पार्टी खुशी से गदगद है. और हो भी क्यों ना, बीजेपी के दिग्गज नेता जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह जैसे नेता हैं एसपी में शामिल हो रहे हैं.

अखिलेश यादव ने ट्ववीट कर जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के अनूपशहर विधानसभा से एनसीपी के प्रत्याशी समाजवादी पार्टी और एनसीपी के संयुक्त प्रत्याशी होंगे.

हालांकि समजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनावों एक लिए अबतक नामों की घोषणा नहीं की है. इस बीच यह समाजवादी पार्टी की ओर से पहले नाम की घोषणा है.

यह दावा करते हुए कि उत्तर प्रदेश के लोग सरकार में बदलाव की तलाश कर रहे हैं और आगामी विधानसभा चुनाव में वह बदलाव लाएंगे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने मंगलवार, 11 जनवरी को कहा था कि वह समाजवादी पार्टी (SP) के साथ गठबंधन में उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ेगी.

एनसीपी नेता शरद पवार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके 80 और 20 प्रतिशत वाले बयान पर प्रदेश में सांप्रदायिकता बढ़ाने वाला बताकर हमला बोला था.

सोर्स: यह the quint hindi न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button