खेल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने दी सलाह, राहुल-किशन नहीं इस खिलाड़ी के साथ ओपनिंग करें रोहित शर्मा!

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करने के बाद श्रीलंका के खिलाफ समाप्त हुई टी20 सीरीज में भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन के साथ ओपनिंग की थी.

हालांकि, आखिरी मैच में किशन के इंजर्ड होने की वजह से संजू सैमसन ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे. वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रैड हॉग ने रोहित शर्मा को नये ओपनिंग पार्टनर के साथ उतरने की सलाह दी है.

आईपीएल की तरह विराट करें ओपनिंग

ब्रैड हॉग का मानना है कि वनडे या फिर टी20 में रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ करनी चाहिए. अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हाग ने कहा,

विराट कोहली के कप्तान रोहित के साथ मैन इन ब्लू के लिए पारी की शुरुआत करनी चाहिए.’

हॉग ने आगे सुझाव दिया कि अगर विराट कोहली ओपनिंग करते हैं, तो फिर श्रेयस अय्यर को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है. वहीं रिषभ पंत नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

नंबर तीन के लिए श्रेयस अय्यर परफेक्ट

2003 विश्व कप की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हॉग ने कहा,

मेरे लिए अगर आप विराट कोहली को टीम में रखना चाहते हैं तो उन्हें रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए. मैं चाहता हूं कि श्रेयस अय्यर नंबर तीन पर जबकि रिषभ पंत नंबर चार पर बल्लेबाजी करें. किसी समय केएल राहुल को भी वहां ले जाएं और हार्दिक पांड्या अगर फिर हैं तो उन्हें छठे नंबर पर जबकि रवींद्र जडेजा को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है.’

ब्रैड हॉग ने आगे भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्या को सुलझाते हुए कहा,

नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं जबकि हार्दिक फिट नहीं हैं तो नंबर छह पर वेंकटेश अय्यर को रखा जा सकता है. बतौर तेज गेंदबाज टीम के आक्रमण की जिम्मेदारी बुमराह, शमी और सिराज को दी जबकि लीड स्पिनर युजवेंद्रा चहल होने चाहिए.’

केएल राहुल की जगह ओपनिंग कर रहे ईशान

बता दें कि रोहित शर्मा पिछले दो टी20 सीरीज में नये-नये ओपनिंग पार्टनर के साथ बैटिंग करते नजर आये थे. यहां तक कि उन्होंने युवा खिलाड़ियों से ओपनिंग कराने की वजह से मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी की. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मैचों में रोहित और ईशान की जोड़ी ने पारी की शुरुआत की थी.

ईशान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में शानदार 89 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली थी और रोहित के साथ शतकीय साझेदारी की थी. ईशान को मौका तब मिला जब सलामी बल्लेबाज केएल राहुल टीम में नहीं थे. लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर का मानना है कि सफेद गेंद की क्रिकेट में रोहित शर्मा को ईशान किशन या फिर केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने के बजाए पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button