उत्तराखंड समाचार

फ़नस्कूल ने भारत में गोलियथ गेम ‘’सीक्वेंस’ के निर्माण और उसके बाजार हेतु विशेष अधिकार प्राप्त किए

देहरादून: भारत की अग्रणी खिलौना निर्माता फनस्कूल इंडिया लिमिटेड, ने अंतरराष्ट्रीय ब्रांड गोलियथ सेभारत में उनके लोकप्रिय बोर्ड गेम ’सीक्वेंस’ के निर्माण और वितरण के लिए अधिकार प्राप्त करके एक और उपलब्धि हासिल की।

सीक्वेंस’बोर्ड गेम और कार्ड गेम का बेहतरीन संयोजन है जिसे 1981 में डौग रॉयटर द्वारा विकसित किया गया था। यहअक्सर ’परफेक्ट फैमिली गेम’ के रूप में जाना जाता है, सीक्वेंस गेम में 2 से 12 खिलाड़ी भाग ले सकते है। खेल का उद्देश्य गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन प्रदान करने के साथ-साथ रणनीति, योजना, खिलाड़ी भावना और टीम प्ले बनाना है।

मेक इन इंडिया’ पहल से प्रेरणा लेते हुए, फनस्कूल इंडिया अपने आधार का विस्तार कर रहा है और अंतरराष्ट्रीय समकक्षों के साथ अपने जुड़ाव को व्यापक बना रहा है। खिलौनों के आयात के लिए भारतीय मानक ब्यूरो से अनिवार्य प्रमाणन पर नए नियम, फनस्कूल इंडिया को अंतरराष्ट्रीय खिलौना निर्माताओं के लिए एक प्रमुख भागीदार बनाते हैं, ताकि वे बीआईएस-प्रमाणित फनस्कूल कारखानों में निर्मित होने वाले अपने प्रतिष्ठित खेलों को सौंप सकें।

इस मौक़े पर टिप्पणी करते हुए, फनस्कूल इंडिया लिमिटेड के सीईओ, आर जेसवंत ने कहा, “फनस्कूल इंडिया हमेशा से ही अपने ग्राहकों के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलौने और गेम लाना चाहता है, और गोलियथ के साथ यह जुड़ाव इस दिशा में एक और कदम है। हम नवाचार और विकास पर ध्यान देकर कई प्रकार के खिलौनों और खेलों की सूची को बढ़ाने में हमेशा सबसे आगे रहे हैं। हमारा मानना है कि यह साझेदारी ब्रांड को और आगे बढ़ाने के लिए ताकत देकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।”

गोलियथग्रुप के महाप्रबंधक आरओडब्ल्यू जॉर्ज एगुइला-कोलांटेस ने कहा, “हमें भारतीय बाजार में फनस्कूल के साथ जुड़नेकी खुशी है, हमें वास्तव में विश्वास है कि यह कदम सीक्वेंस ब्रांड को विकसित होने और अन्य बाजारों की तरह भारतीय बाजार में भी इसे शीर्ष बोर्ड गेम ब्रांडों में से एक बनाएगा।

Related Articles

Back to top button