खेल

G T-20: युवराज सिंह की टीम ने मैच खेलने से किया इनकार

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके युवराज सिंह आजकल कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग के दूसरे एडिशन में खेल रहे है। इस सीजन में वे टोरेंटो नेशनल्स टीम की कमान संभाल रहे हैं। इसी लीग में दूसरे राउंड का एक मैच टोरेंटो नेशनल्स और मॉनट्रिएल टाइगर्स के बीच खेला जा रहा था। टाइगर्स की टीम का नेतृत्व ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी जॉर्ज बेली कर रहे थे। यह मैच खिलाड़ियों के विरोध के कारण पूरे दो घंटे की देरी से शुरू हुआ।

शुरू में तो दोनों ही टीमों ने मैच खेलने के लिए तय समय पर होटल से बस पकड़ने से ही मना कर दिया था। ESPNcricinfo की रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों ने पैसे संबंधी मांग को लेकर अपना विरोध व्यक्त किया था। इन खिलाड़ियों को पैसा नहीं चुकाया गया था।

आयोजकों की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया- टोरेंटो नेशनल्स और मॉनट्रिएल टाइगर्स के बीच बुधवार को खेल खिलाड़ियों, जीटी 20 लीग और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच प्रक्रियात्मक मुद्दों के कारण लेट हो गया। सभी हितधारकों ने एक बैठक की और मामले पर बात की गई।

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि ग्लोबल टी 20 लीग मैनेजमेंट नार्थ अमेरिका में क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है। इस दौरान उसको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ता है।

लीग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर खेल लेट होने का कारण तकनीकी बताया गया। जब मैच तय समय से 2 घंटे बाद शुरू हुआ तब युवराज सिंह की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 189 रन 5 विकेट खोकर बनाए जिसके जवाब में विपक्षी टीम 154 रन बनाकर ही 19.3 ओवर में आउट हो गई। इसी के साथ टोरेंटो नेशनल्स की टीम ने 35 रनों से जीत दर्ज करके अपनी जगह प्लेऑफ में पक्की कर ली।

Related Articles

Back to top button