मनोरंजन

ऋतिक रोशन ने 2019 और दशक के सबसे “सेक्सी” पुरूष का ख़िताब किया अपने नाम!

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के लिए यह दोहरी खुशी का लम्हा है क्योंकि अभिनेता को साल 2019 और पिछले एक दशक में दुनिया में सबसे सेक्सी एशियाई व्यक्ति के ख़िताब से नवाज़ा गया है। यूके स्थित ईस्टर्न आई अखबार द्वारा प्रतिवर्ष प्रकाशित विश्व प्रसिद्ध सूची के 16वें संस्करण में टॉप करने से ले कर प्रतिभाशाली अभिनेता को 2019 एवं पिछले 10 वर्षों के सबसे सेक्सी पुरूष के ख़िताब से सम्मानित किया गया है जिसमें हिट उनकी फिल्म सुपर 30 में प्रशंसित प्रदर्शन और 2019 में बॉलीवुड की सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म वॉर शामिल है।

यह वार्षिक सूची दुनिया भर के प्रशंसकों के वोट, सोशल नेटवर्किंग साइट पर सुर्खियां बटोरने से ले कर सकारात्मक प्रभाव और मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के आधार पर बनाई जाती है। दुनिया भर के लाखों लोगों ने भारत, पाकिस्तान और दुनिया भर में एक साथ ट्विटर पर सूची के लिए वोट करने और उसे ट्रेंड करने में मदद की है। ऋतिक रोशन कहते है,”मैं हर किसी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो ऐसा महसूस करते है और जिन्होंने मुझे वोट दिया है। मैं खुश हूं लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि यह कोई उपलब्धि नहीं है। चीजों की बड़ी योजना में सिर्फ एक व्यक्ति का रूप रंग ही प्रासंगिक नहीं होता है। मैं लोगों को उनके देखने के तरीके से नहीं आंकता। इसी तरह, मैं अपने आप को भी मेरे लुक से जज नहीं करता हूं। किसी भी व्यक्ति के जीवन में सबसे बड़ा आकर्षण उसकी कहानी होती है और जिस तरीके से है उस व्यक्ति ने अपने जीवन में स्थितियों से निपटा है वह मायने रखता है। मेरे लिए किरदार में ढलना मेरी नौकरी का एक हिस्सा है, जिसमें बहुत मेहनत लगती है।”

ईस्टर्न आई के पुरस्कार विजेता एंटरटेनमेंट एडिटर असजाद नज़ीर, जिन्होंने इस सूची की स्थापना की और सालाना इसका संकलन करते है, वे अभिनेता की प्रशंसा करते हुए नज़र आये जिसे वह बॉलीवुड में सबसे प्रतिभाशाली स्टार के रूप में वर्णित करते है। “ऋतिक को एक स्टार के रूप में सबसे अधिक वोट दिए गए है जब से 16 साल पहले सूची की स्थापना की गई है और लगातार हमने यह पाया कि ग्रीक गॉड लुक और फ़िसक के अलावा भी उनमें बहुत कुछ है। यह पूरी तरह से 2019 में दो विपरीत बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर्स, उनकी विनम्रता, एक समर्पित पारिवारिक व्यक्ति होने के साथ एक बार फिर सिद्ध हो गया है। जब इतिहास लिखा जाएगा तो उन्हें इस पीढ़ी के सबसे सेक्सी और सबसे प्रतिभाशाली सितारे के रूप में देखा जाएगा।”, असजद नज़ीर ने साझा किया।

बॉलीवुड अभिनेता और 2017 के विजेता शाहिद कपूर दूसरे स्थान पर आए है। तीसरे स्थान पर रहने वाले विवियन डीसेना ने फिर से सबसे सेक्सी टीवी स्टार का खिताब जीत लिया है और उन्हें दशक का सबसे सेक्सी टीवी स्टार नामित किया गया है। “मैं खुद को बिल्कुल भी सेक्सी नहीं मानता। मैं जहां भी हूँ केवल अपने शुभचिंतकों और दर्शकों की वजह से हूं। उन्होंने मुझे मेरी पहचान दी है और विवियन डीसेना की असली रीढ़ वही हैं। मेरा सब कुछ उन्हें समर्पित है और उनका मनोरंजन करने के लिए और भी कड़ी मेहनत करूँगा, ”विवियन डीसेना।

टाइगर श्रॉफ ने पहली बार शीर्ष 10 में प्रवेश किया और चौथे स्थान पर आए। पॉप सुपरस्टार ज़ैन मलिक पांचवें और टीवी स्टार हर्षद चोपडा छठे स्थान पर है। पाकिस्तानी अभिनेता बिलाल अशरफ सातवें स्थान पर है और वे कहते है,”मैं ऐसे दिग्गज सज्जनों के बीच सूची में शामिल होने पर बेहद अभिभूत महसूस कर रहा हूँ जो साल-दर-साल दुनिया भर में इतना ध्यान आकर्षित कर रही है। यह मेरे लिए सरप्राइज की तरह है और ऐसे क्षण के साथ काम का संघर्ष और प्रतिबद्धता सब कुछ वसूल हो जाता है। इससे मुझे अपने क्षेत्र में खुद को आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश करने की प्रेरणा मिलती है। मैं इस मान्यता के लिए बहुत आभारी हूं।”

वर्ष 2019 के लिए अन्य शीर्ष 10 में अभिनेता मोहसिन खान (8), क्रिकेटर विराट कोहली (9) और दक्षिण भारतीय सुपरस्टार प्रभास (10) हैं।

सूची में सबसे कम उम्र में 24 वर्षीय गायक अरमान मलिक (14) और सबसे बड़े 53 वर्षीय सलमान खान (16) हैं। उच्चतम नई भारतीय प्रविष्टि मॉडल असीम रियाज़ (24) है, जो वर्तमान में रियलिटी टीवी शो बिग बॉस 13 में नज़र आ रहे है। सूची के 2018 संस्करण में अन्य लोगों में शहीर शेख (11), गुरमीत चौधरी (13), रणवीर सिंह (18), करण वोहरा (22), आयुष्मान खुराना (25), अली रहमान खान (29), अक्षय कुमार (30), रणबीर कपूर (32), महेश बाबू (34) और जॉन अब्राहम (47) शामिल है। “2019 में चित्रित पुरुषों को इस तथ्य से जोड़ा गया है कि वे सभी अपने स्टारडम से परे हो कर, सकारात्मक प्रभाव पैदा करने में सफ़ल रहे है। सेक्सीनेस इसी बारे में है और यह सूची इसी वजह से दुनिया भर के लाखों लोगों के साथ जुड़ती है।”,असजद नज़ीर।

दशक के सबसे सेक्सी एशियाई पुरुषों के लिए टॉप 10 की सूची इस प्रकार है: ऋतिक रोशन (1), ज़ैन मलिक (2), अली ज़फर (3), विवियन डीसेना (4), सलमान खान (5), शाहिद कपूर (6), विराट कोहली (7), रणबीर कपूर (8), रणवीर सिंह (9) और प्रभास (10)। दशक के सबसे सेक्सी पाकिस्तानी अली ज़फर ने कहा: “मैं क्या कह सकता हूं। वर्षों से मिल रहे प्यार से अभिभूत महसूस कर रहा हूँ। मैं सिर्फ एक लड़का हूं, जो अब एक आदमी है, कुछ कला बनाने की कोशिश कर रहा हूं और खुद को कभी भी वोट के आइकन के रूप में नहीं सोचा, लेकिन फिर भी सम्मान के लिए सभी प्रशंसकों और पत्रिका के लिए मेरा गहरा आभार। ”

2019 और दशक के सबसे सेक्सी एशियाई पुरुषों की पूरी सूची 6 दिसंबर, 2019 को ईस्टर्न आई अखबार में प्रकाशित की गई हैं और 50 सेक्सिएस्ट एशियाई महिलाओं की सूची 13 दिसंबर, 2019 को आएगी।

Related Articles

Back to top button