उत्तर प्रदेश

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा में उमड़ रही है भारी भीड़

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री संजय सिंह ने बताया कि पूर्वांचल अवध यात्रा की शुरुआत आज मां विंध्यवासिनी के दर्शन के साथ हुई। यात्रा में पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक अजय राय, विधायक दीपक सिंह, पूर्व विधायक नदीम जावेद, भगवती चौधरी, सुधा राय, सेवादल के चेयरमैन प्रमोद पांडे ने मां विंध्यवासिनी के दर्शन किए। उसके बाद मेजा विधानसभा के मांडा रोड चौराहा नहवाई पर यात्रा का स्वागत किया गया।

स्वागत के बाद नेताओं ने उपस्थित जनता को संबोधित किया। अपने संबोधन में कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी जी ने कहा कि कांग्रेस और प्रियंका गांधी वाड्रा जी  ने उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 में 7 प्रतिज्ञाएं की हैं, अभी और प्रतिज्ञाओं का आना बाकी है। उसी के तहत एक और प्रतिज्ञा कांग्रेस ने की है कि यदि 2022 में कांग्रेस की सरकार बनती है तो सरकारी अस्पताल में चाहे कोई भी बीमारी हो, 10 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त होगा। यात्रा में शामिल नेताओं ने प्रयागराज उत्तरी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया।

दूसरी यात्रा बाराबंकी से बुंदेलखंड तक जाने वाली आज फतेहपुर के बिंदकी के मलवा पहुंची, जहां यात्रा में शामिल पूर्व मंत्री भारत सरकार श्री प्रदीप जैन आदित्य और पूर्व सांसद श्री राकेश सचान का स्वागत किया गया। उसके बाद यात्रा में चल रहे वरिष्ठ नेताओं ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

सहारनपुर से मथुरा जा रही प्रतिज्ञा यात्रा आज बिजनौर जिले के कीरतपुर क्षेत्र पहुंची, जहां यात्रा में शामिल पूर्व सांसद श्री राशिद अल्वी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सचिव श्री धीरज गुर्जर एवं तौकीर आलम, पूर्व सांसद श्री जफर अली नकवी, पूर्व मंत्री श्री दीपक कुमार जी, डॉली शर्मा का स्वागत किया गया। उसके बाद जनसभा में नेताओं ने अपने विचार रखे ।

पूर्व सांसद राशिद अल्वी ने बताया कि 2022 में कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसान का कर्जा माफ होगा। गेहूं और धान का समर्थन मूल्य 2500 रूपये प्रति कुंतल किया जाएगा और गन्ना किसानों को प्रति कुंतल रूपये 400 दिए जाएंगें।

पूर्व मंत्री श्री दीपक कुमार ने कहा बिजली का बिल हाफ होगा। कोरोना काल में जो भी बिजली का बिल था उसे माफ किया जाएगा। पूर्व सांसद श्री जफर अली नकवी ने कहा कि 20 लाख नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा और संविदा कर्मियों को पक्की सरकारी नौकरी मिलेगी।

Related Articles

Back to top button