खेल

मुझे ऐसा कोई नहीं दिखता, जो धोनी-युवराज की जगह ले सके: MSK प्रसाद

सौरव गांगुली के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट ने नई ऊंचाइयां छुईं, लेकिन तमाम-उतार चढ़ावों के बावजूद वह भी टीम इंडिया को वनडे क्रिकेट में नंबर वन पर नहीं पहुंचा सके। युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के टीम इंडिया में आने के बाद चीजें बदलनी शुरू हुईं। पूर्व भारतीय चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह की जगह लेना इतना आसान नहीं है।

मध्यक्रम के ये दोनों बल्लेबाज एक-दूसरे के पूरक थे। दोनों ही विपक्षियों पर आक्रमण करने के लिए जाने जाते थे। इसका परिणाम यह रहा कि भारत ने बहुत से करीबी मैच जीते। टीम इंडिया ने आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट्स में खिताब अपने नाम किए। महेंद्र धोनी के नेतृत्व में युवराज सिंह का सपोर्ट हर विभाग में उन्हें मिली। यही वजह है कि धोनी और युवराज के जबरदस्त क्रिकेट फैन्स हैं। युवराज सिंह क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और महेंद्र सिंह भी आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से कोई मैच नहीं खेले हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम मे इन दोनों ही खिलाड़ियों की कमी खलती है और अभी तक इन दोनों खिलाड़ियों का कोई रिप्लेसमेंट टीम को नहीं मिल पाया है। इस संदर्भ में पूर्व चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”धोनी और युवराज का कोई रिप्लेसमेंट नहीं हो सकता। कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं है जो इनके नक्शे कदम पर चल सके।”

प्रसाद ने कहा, ”धोनी और युवराज भारतीय क्रिकेट के लीजेंड्स हैं। मैं कोई भी दूसरा ऐसा खिलाड़ी नहीं देख सकता जो इनकी जगह ले सके। ऐसा करना कठिन है। हमारा मूल काम है नई प्रतिभाओं को तलाशना और उन्हें तैयार करना। यही हमने किया है।”

बता दें कि हाल ही में एमएसके प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर भी अपनी राय दी थी। उन्होंने कहा था कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ने टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं को कुछ समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने की बात कही थी। लेकिन वे सब गोपनीय बातें हैं, उनका खुलासा नहीं किया जा सकता। Source Live हिन्दुस्तान

Related Articles

Back to top button