खेल

Ind v Aus T20 WC Final: महिला टीम की हार पर कोहली-तेंदुलकर बोले- कड़ी मेहनत जारी रखो, आप पर गर्व है

 भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने महिला टी20 विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि फाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद टीम मजबूत वापसी करेगी. टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय टीम फाइनल में डिफेंडिंग चैंपियन आस्ट्रेलिया को बिल्कुल भी चुनौती नहीं दे पाई, जिसने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में 85 रन की जीत के साथ पांचवां विश्व खिताब जीता.

भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया, ”टी20 विश्व कप में पूरे अभियान के दौरान भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रयासों पर गर्व है. मुझे यकीन है कि आप लड़कियां मजबूत होकर वापसी करेंगी.”

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेग लेनिंग की अगुआई वाली आस्ट्रेलियाई टीम ने सलामी बल्लेबाजों एलिसा हीली (75) और बेथ मूनी (78) के बीच पहले विकेट की 115 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 184 रन बनाए. इसके जवाब में भारतीय टीम 99 रन पर ही ढेर हो गई.

तेंदुलकर ने हालांकि टीम को हौसला नहीं खोने की सलाह दी. उन्होंने ट्वीट किया, ”टी20 विश्व कप जीतने के लिए आस्ट्रेलिया को बधाई. टीम इंडिया के लिए यह मुश्किल दिन रहा. हमारी टीम युवा है और मजबूत टीम बनेगी. आपने दुनिया भर में कई खिलाड़ियों को प्रेरित किया है. हमें आप पर गर्व है. कड़ी मेहनत जारी रखो और कभी उम्मीद मत छोड़ो. एक दिन ऐसा होगा.” Source ABP न्यूज़

Related Articles

Back to top button