खेल

IND vs AUS: टीम इंडिया सावधान. ऑस्ट्रेलिया के ये 5 हथियार करेंगे परेशान, जीत की राह में सबसे बड़ा रोड़ा

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में भारत की राह में ऑस्ट्रेलिया के रूप में सबसे बड़ी बाधा है. इस टीम के सामने भारतीय टीम शनिवार 19 मार्च को मैदान में उतरेगी. ऑकलैंड में होने वाले इस मुकाबले में वैसे तो पूरी की पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम से पार पाना आसान नहीं होने वाला, लेकिन टीम इंडिया को फिर भी कुछ खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजरें रखनी होंगी, जो भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज ओपनर रेचल हेंस भारत के लिए सबसे बड़ी आफत हैं. इस अनुभवी बल्लेबाज ने इस वर्ल्ड कप में अभी तक बेहतरीन बल्लेबाजी की है और 4 पारियों में 92 की औसत और 91 के स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 277 रन बनाए हैं. 35 साल की हेंस का भारत के खिलाफ भी रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने 8 वनडे मैचों में 42 की औसत से 252 रन बनाए हैं. हेंस को रोक लिया, तो भारत का शुरुआती काम बन जाएगा.

हालांकि, सिर्फ हेंस को रोककर काम नहीं चलेगा. टीम की कप्तान मेग लैनिंग और मिडिल ऑर्डर की दमदार बल्लेबाज बेथ मूनी भी बड़ा खतरा हैं. लेनिंग विश्व कप में अभी तक सिर्फ 126 रन ही बना सकी हैं, लेकिन भारत के खिलाफ उनका बल्ला खूब चलता है और अब तक 42 की औसत से 548 रन ठोक चुकी हैं. वहीं बाएं हाथ की बल्लेबाज मूनी को तो ज्यादा मौके विश्व कप में नहीं मिले और 3 बार नॉटआउट रहते हुए उन्होंने 108 रन बनाए हैं. सिर्फ 6 पारियों में भारत के खिलाफ 313 रन ठोके हैं. पिछले साल हुई वनडे सीरीज में मूनी ही भारत के लिए सबसे बड़ी आफत साबित हुई थीं.

वहीं तालिया मैक्ग्रा के रूप में ऑस्ट्रेलिया के पास एक धाकड़ ऑलराउंडर है, जिसने पिछले कुछ वक्त में तेजी से अपनी पहचान बनाई है. पिछले साल हुई भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मैक्ग्रा ने बल्ले और गेंद से भारत के लिए आफत खड़ी की थी. उन्होंने उस सीरीज में 121 रन बनाने के साथ ही 4 विकेट भी हासिल किए थे.

उनके अलावा स्पिनर ऑलराउंडर एश्ली गार्डनर भी बड़ा खतरा हैं. गार्डनर निचले क्रम में अपनी हार्ड हिटिंग बैटिंग के लिए जानी जाती हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 18 गेंदों में 48 रन ठोककर खतरे की घंटी बजा चुकी हैं. इसके अलावा अपनी ऑफ ब्रेक से भी वह सिर्फ 2 मैचों में 5 विकेट निकाल चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button