खेल

IND vs SA 1st Test Score Live: दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में 197 रनों पर ऑल आउट, शमी ने चटकाए 5 विकेट, भारत को मिली बड़ी बढ़त

IND vs SA: भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले का आज तीसरा दिन है. भारत ने पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और 3 विकेट खोकर 272 रन बनाए. हालांकि दूसरे दिन मौसम बेहद खराब रहा और रुक-रुककर बारिश होती रही, जिसकी वजह से खेल नहीं हो सका. उम्मीद है कि तीसरे दिन मौसम साफ रहेगा और भारतीय बल्लेबाज पारी को आगे बढ़ाएंगे. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि तीसरे दिन इसको को तेजी से आगे बढ़ाया जाए, ताकि टीम मैच पर पकड़ मजबूत बना सके.

दोहरे शतक पर होगी केएल राहुल की नजर

पहले दिन ओपनर मयंक अग्रवाल ने 60 रनों की शानदार पारी खेली थी, जबकि केएल राहुल 122 रन बनाकर नाबाद हैं. दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे भी 40 रन बनाकर नाबाद हैं. केएल राहुल की नजरें तीसरे दिन अपने दोहरे शतक पर होंगी. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे भी बड़ा स्कोर बनाकर फॉर्म में वापस आने की कोशिश करेंगे. इन दोनों बल्लेबाजों पर पूरी टीम की नजरें टिकी हुई हैं. अगर यह तेजी से रन बटोरने में सफल रहे तो भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाकर मैच पर पकड़ मजबूत कर सकती है.

ऐसी हो सकती है दक्षिण अफ्रीका की प्लानिंग

दक्षिण अफ्रीका भी कोशिश रहेगी कि भारतीय टीम को जल्द से जल्द आउट करके कम स्कोर पर रोका जा सके. अब तक जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों ने प्रदर्शन किया है, उससे अफ्रीकी टीम की चिंता जरूर बढ़ गई है. लुंगी नगीदी को छोड़कर कोई भी अन्य गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर पाया है. ऐसे में सभी की नजरें तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों को कम स्कोर पर रोकने पर होंगी. हालांकि भारतीय टीम अच्छी लय में है और वह बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम है.

Related Articles

Back to top button