खेल

IND vs WI 1st ODI: रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन संभालेंगे ओपनिंग की जिम्मेदारी, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-XI

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज (India vs West Indies ODI Series) खेलेगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आज यानी 6 फरवरी को खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम की अगुआई करेंगे और विराट कोहली (Virat Kohli) पहली बार उनकी कप्तानी में खेलते नजर आएंगे. सीरीज शुरू होने से पहले टीम में कोविड-19 के मामले सामने आए जिससे प्लेइंग-XI में बदलाव होना तय हैं.

दक्षिण अफ्रीका में तीनों मैच खेलने वाले शिखर धवन और श्रेयस अय्यर कोविड-19 वायरस की चपेट में आ गए. इसी के चलते वह इस सीरीज के तीनों ही वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे. उनके अलावा युवा ऋतुराज गायकवाड़ भी उपलब्ध नहीं होंगे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले टीम के तीसरे सदस्य हैं. उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के पास ईशान किशन के रूप में एक नया ओपनिंग पार्टनर होगा. मध्यक्रम और गेंदबाजी में भी कुछ बदलाव होंगे.

रोहित ने पुष्टि कर दी है कि ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है और वह नई गेंद का सामना करेंगे. हालांकि दूसरे वनडे में उनके खेलना मुश्किल होगा कि केएल राहुल दूसरे मैच से उपलब्ध हो जाएंगे. राहुल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में तीनों वनडे मैचों में कप्तानी की और ओपनिंग की जिम्मेदारी भी संभाली. हालांकि सीरज के एक भी मैच में भारत को जीत नहीं मिली और 0-3 से हार झेलनी पड़ी.

विराट कोहली नंबर-3 पर ही बल्लेबाजी करेंगे. उनके बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी को उतरेंगे. सूर्यकुमार यादव की भी जगह पक्की है और वह नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में खेले गए एकमात्र एकदिवसीय मैच में 32 गेंदों पर 39 रन बनाए थे. शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन किया और अंतिम एकादश में उनकी जगह भी पक्की लग रही है. चाहर ने दक्षिण अफ्रीका में तीसरे वनडे में अर्धशतक जड़ा.

रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में वॉशिंगटन सुंदर स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर होंगे. युजवेंद्र चहल के साथ रवि बिश्नोई या कुलदीप यादव में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है. प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिलना लगभग तय है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI: रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर

सोर्स: यह News18 न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button