खेल

IND vs WI, 1st Test: महज 15 रन पर ही वेस्टइंडीज की आधी टीम लौट गई पवेलियन

भारत-वेस्टइंडीज के बीच एंटीगुआ में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। जीत के लिए 419 रन के टारगेट का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान के 15 रन बना लिए हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज को 10वीं गेंद पर ही शुरुआती झटका लगा। जसप्रीत बुमराह की आउटस्विंगर गेंद पर क्रैग ब्रैथवेट (1) अपना कैच पंत को थमा बैठे। इसके बाद जॉन कैंपबेल (7) और शामार ब्रूक्स (2) भी चलते बने। आलम ये रहा कि वेस्टइंडीज महज 15 रन पर ही अपने 5 विकेट गंवा चुका था।

मैच के चौथे दिन 185/3 से आगे खेलते हुए टीम इंडिया कप्तान कोहली के रूप में जल्द चौथा झटका लगा। कोहली 51 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने रहाणे के साथ 106 रन जोड़े। इसके बाद रहाणे ने हनुमा विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की। रहाणे 5 चौकों की मदद से 102 रन बनाकर आउट हुए।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत एक बार फिर नाकाम साबित हुए। पंत सिर्फ 7 रन बनाकर कैच आउट हो गए। कप्तान कोहली ने काफी देर तक हनुमा विहारी के शतक का इंतजार किया, लेकिन उनके आउट होते ही 343/7 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी। विहार ने 10 चौकों और 1 छक्के की मदद से 93 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से रोस्टन चेज को सर्वाधिक 4 विकेट हाथ लगे। उनके अलावा कीमार रोच, शेनन गैब्रियल और जेसन होल्डर को 1-1 सफलता हाथ लगी।

Related Articles

Back to top button