खेल

भारत ने ओलंपिक के लिए महिला हॉकी टीम की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए अनुभवी रानी रामपाल सहित 16 सदस्यीय राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की। टीम में युवा और अनुभव का मिश्रण है। आठ अनुभवी खिलाड़ी – 16 सदस्यीय मजबूत टीम का हिस्सा हैं। हॉकी इंडिया ने कहा कि टीम के कप्तान की घोषणा बाद में की जाएगी।

आठ दिग्गज हैं रानी, ​​सविता, दीप ग्रेस एक्का, सुशीला चानू पुखरामबम, मोनिका, निक्की प्रधान, नवजोत कौर और वंदना कटारिया, जिन्हें 2016 रियो ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने का अनुभव है।

मुख्य कोच सोर्ड मारिन ने कहा “इस टीम ने पिछले कुछ वर्षों में बहुत मेहनत की है और लगातार प्रगति की है। अनुभवी खिलाड़ियों और नई प्रतिभाओं का अच्छा मिश्रण है, जो उत्कृष्ट है। हम टोक्यो में दुनिया में सर्वश्रेष्ठ लेने के लिए तत्पर हैं। यह एक है टीम में बहुत अधिक क्षमता और ड्राइव है, जिसे हम अभी तक अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए चैनलाइज़ करने की उम्मीद करते हैं,” ।

यह ओलंपिक खेलों में महिलाओं की तीसरी उपस्थिति होगी। भारत ने 1980 के मास्को ओलंपिक खेलों और 2016 के रियो ओलंपिक खेलों में भाग लिया था। रियो 2016 के बाद से, भारतीय टीम ने 2016 एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी, 2017 एशिया कप और 2018 एशियाई खेलों में रजत पदक जीता है। ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर, उदिता, निशा, नेहा, नवनीत कौर, शर्मिला देवी, लालरेमसियामी जापान में ओलंपिक में पदार्पण करेंगी।

टीम: सविता (गोलकीपर), दीप ग्रेस एक्का, निक्की प्रधान, गुरजीत कौर, उदिता (डिफेंडर), निशा, नेहा, सुशीला चानू पुखरामबम, मोनिका, नवजोत कौर, सलीमा टेटे (मिडफील्डर), रानी रामपाल, नवनीत कौर, लालरेम्सियामी, वंदना कटारिया और शर्मिला देवी।

Related Articles

Back to top button