खेल

चैंपियंस ट्राफीः भारत सेमीफाइनल में बांग्लादेश से भिड़ेगा!

भारत ने शिखर धवन (78) तथा कप्तान विराट कोहली (नाबाद 76) के दबंग अर्धशतकों से विश्व की नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका को रविवार को आठ विकेट से पीटकर शान के साथ आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के सेमीफाइनल में कदम रख दिया। इसी के साथ उसने सेमीफाइनल में बांग्लादेश के साथ भिड़ने की पूरी तैयारी कर ली है।

भारत का नेट रन रेट काफी अच्छा है और उसका ग्रुप बी में शीर्ष पर रहना तय है। ऐसे में वह सेमीफाइनल में ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहे बांग्लादेश से भिड़ेगा। ग्रुप बी का आखिरी लीग मैच सोमवार को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। भारत पांचवीं बार चैंपियन्स ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंचा और इस तरह से उसने दक्षिण अफ्रीका के रिकार्ड की बराबरी की।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाला सेमीफाइनल मुकाबला 15 जून को बर्मिंघम में खेला जाएगा। भारत के लिए खुशी की बात है कि बांग्लादेश के खिलाफ उसका रिकार्ड शानदार रहा है। उसने अधिकतर मौकों पर अपने पड़ोसी को करारी शिकस्त दी है। भारत और बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 32 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 26 मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई जबकि उसे सिर्फ पांच मौकों पर हार का सामना करना पड़ा था। एक मुकाबले का फैसला नहीं निकल सका।

Related Articles

Back to top button