देश-विदेश

राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायुसेना का MiG-21 लड़ाकू विमान क्रैश, दोनों पायलटों की मौत

बाड़मेर. राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर जिले (Barmer District) में गुरुवार रात भारतीय वायुसेना का मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश (MiG-21 Fighter Plane Crashed) हो गया।

इस घटना में दोनों पायलटों की मौत गई है। इसकी पुष्टि भारतीय वायुसेना ने की है।

भारतीय वायुसेना ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा, ‘हादसे में मिग-21 ट्रेनर विमान के दोनों पायलटों की जान चली गई। भारतीय वायु सेना को जान गंवाने का गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।’

— ANI (@ANI)

MiG-21 विमान के क्रैश पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से बात की। वायुसेना प्रमुख ने उन्हें घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

— ANI (@ANI)

जानकारी के मुताबिक विमान करीब 9 बजे बायतू थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव में क्रैश हुआ। जिसके बाद विमान में आग लग गई। उसका मलबा करीब आधा किलोमीटर तक बिखरा है। मौके पर पुलिस और दमकल कर्मी पहुंच गए हैं। बचाव कार्य जारी है।

— Rajnath Singh (@rajnathsingh)

राजनाथ सिंह ने मिग-21 ट्रेनर विमान की दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले दो एयर वॉरियर के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘राजस्थान में बाड़मेर के पास भारतीय वायुसेना के मिग-21 ट्रेनर विमान के दुर्घटना में दो वायु योद्धाओं के खोने से गहरा दुख हुआ। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।’

Related Articles

Back to top button