खेल

Indian Wells 2022: राफेल नडाल ने जीत हासिल कर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, किर्गियोस ने हार के बाद तोड़ा रैकेट

विश्व के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने निक किर्गियोस को हराकर बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

नडाल ने इस इस जीत के साथ साल का अपना रिकॉर्ड 19-0 कर दिया है. नडाल ने निक किर्गियोस को 7-6 (0), 5-7, 6-4 से हराया है.

नडाल के हाथों मिली हार को किर्गियोस पचा नहीं पाए और उन्होंने अपना गुस्सा रैकेट पर निकाला. मैच के बाद उन्होंने कोर्ट पर ही अपना रैकेट तोड़ दिया था. सेमीफाइनल में नडाल का सामना स्पेन के ही 18 वर्षीय कार्लोस अल्काराज से होगा, जिन्होंने गत चैंपियन और 12वीं वरीयता प्राप्त कैमरन नोरी को 6-4, 6-3 से हराया.

महिला वर्ग में मौजूदा चैंपियन पाउला बडोसा ने रूस की वेरोनिका कुदरमेतोवा को 6-3, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया. बडोसा का अगला मुकाबला छठी वरीय मारिया सकारी से होगा, जिन्होंने एलेना रेबेकिना को 7-5, 6-4 से पराजित किया. तीसरे नंबर की इगा स्वियातेक अन्य सेमीफाइनल में 2015 की चैंपियन सिमोना हालेप से भिड़ेगी.

बता दें कि दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज ने शुक्रवार को बीएनपी परिबास ओपन के इतिहास में पहली बार राफेल नडाल के खिलाफ एक अखिल-स्पेनिश सेमीफाइनल में भिड़ने के लिए यूनाइटेड किंगडम के कैमरन नोरी पर 6-4, 6-3 से तीव्र जीत हासिल की. दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी और 21 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल के साथ यह अलकराज की करियर का दूसरा मुकाबला होगा.

एटीपीटूर के अनुसार, 1989 में 17 वर्षीय माइकल चांग के बाद से पहले से ही सबसे कम उम्र के बीएनपी परिबास ओपन पुरुष क्वार्टर फाइनलिस्ट, अल्कराज अब 1988 में केवल अमेरिकी आंद्रे अगासी के बाद टूर्नामेंट के इतिहास में दूसरे सबसे कम उम्र के सेमीफाइनलिस्ट हैं. 18वीं वरीयता प्राप्त अल्कराज ने फॉर्म में चल रहे ब्रिटान को हराने के लिए 31 विजेताओं को केवल 14 अप्रत्याशित गलतियों के साथ हराया.

Related Articles

Back to top button