खेल

कॉटिफ कप में भारत का शानदार प्रदर्शन, आयोजकों ने दी विशेष ट्रॉफी

भारतीय फुटबॉल में समय के साथ काफी सुधार आ गया है. महिला टीम हाल ही में खत्म हुए कॉटिफ कप में तीसरे स्थान पर रही थी लेकिन टीम का प्रदर्शन शानदार रहा. भारत ने स्पेन खेले गए चार मैचों में से दो में जीत दर्ज की तो दो में हार का सामना करना पड़ा. भारत ने बोलिविया को 7-0 और मॉरिटानिआ को 3-1 से हाराया. वहीं टीम को विलारेयल अंडर19 (0-2) और स्पेन अंडर 19 (0-2) से हार मिली. स्पेन के वेलेंसिया में हुए कॉटिफ कप में भारतीय फुटबाल टीम के प्रदर्शन से टूर्नामेंट अध्यक्ष इतने खुश हुए कि उन्होंने टीम को तीसरे पायदान की एक विशेष ट्रॉफी दी. टीम को इस टूर्नामेंट का फेयर प्ले अवॉर्ड भी मिला.

टीम के मुख्य कोच मेयमोल रॉकी ने कहा, ‘हमारा प्रदर्शन इस बार बहुत बेहतर रहा और टूर्नामेंट के आयोजकों को यह नजर आया. जो दो मैच हम हारे वो भी बहुत करीबी मुकाबले में थे, उन्होंने पिछले एक साल में हमारे प्रदर्शन में आए सुधार को सराहा.’ फेयर प्ले अवॉर्ड पर उन्होंने कहा, ‘हमें फेयर प्ले अवॉर्ड दिया गया लेकिन तीसरे स्थान के लिए कोई ट्रॉफी नहीं थी. आखिरी मैच में आयोजकों ने हमें ट्रॉफी दी औऱ कॉटिफ प्रेसीडेंट ने हमें आकर हमारे प्रदर्शन के लिए बधाई दी.

कोटिफ अध्यक्ष ईलिसेउ गोमेज टोरमोस ने कहा, ‘संस्था पिछले एक साल में भारतीय टीम में हुए सुधार को देखा. उनके खिलाड़ियों ने एक योद्धा की भावना के साथ मुकाबला किया और कोटिफ में मौजूद सभी प्रशंसकों का दिल जीत लिया. इसलिए हमने राष्ट्रीय टीम को एक ईनाम दिया.’

Related Articles

Back to top button