उत्तर प्रदेश

कोविड-19 से बचाव और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए: सीएम

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कोविड-19 से बचाव और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस सम्बन्ध में थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। इसके दृष्टिगत हर स्तर पर पूरी सतर्कता बरती जाए।
मुख्यमंत्री जी आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। इसके बावजूद कुछ राज्यों में कोविड संक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी को ध्यान में रखकर प्रदेश में अतिरिक्त सावधानी बरती जाए। उन्होंने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके दृष्टिगत प्रदेश में टेस्टिंग कार्य पूरी क्षमता से संचालित किया जाए। बैठक में अवगत कराया गया कि वर्तमान में फोकस टेस्टिंग को वरीयता देते हुए टेस्टिंग कार्य प्रभावी ढंग से संचालित किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि प्रत्येक दशा में लोग मास्क का उपयोग करें। सोशल डिस्टेंसिंग पर भी पूरा ध्यान दिया जाए।
मुख्यमंत्री जी जनपदों में स्थापित इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समस्त जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन सुबह कोविड अस्पताल में तथा शाम को इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में बैठक आयोजित कर स्थिति की समीक्षा की जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कोरोना टीकाकरण अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि यह कार्य भारत सरकार की गाइडलाइन्स तथा क्रम के अनुरूप संचालित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को वैक्सीनेशन कार्य की नियमित मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिये।

Related Articles

Back to top button