उत्तर प्रदेश

दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रु0 की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश

लखनऊउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने विभिन्न जनपदों में दैवीय आपदा की घटनाओं में 13 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्हांेने इन आपदाओं में दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को 04-04 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इन दैवीय आपदाओं में घायल व्यक्तियों के समुचित चिकित्सा प्रबन्ध किए जाने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता को गम्भीरता से लिया जाएगा। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।

प्रवक्ता ने बताया कि आज प्राप्त सूचना के अनुसार अतिवृष्टि से जनपद सुलतानपुर में 02, अलीगढ़, हरदोई, कन्नौज, हापुड़, मुजफ्फरनगर में 01-01, सर्पदंश से जनपद उन्नाव में 02, सहारनपुर व ललितपुर में 01-01, आकाशीय बिजली से मिर्जापुर व प्रयागराज में 01-01 व्यक्ति की मृत्यु हुई है। इस प्रकार कुल 13 लोगों की मृत्यु हुई है।

Related Articles

Back to top button