खेल

IPL 2021 : CSK के कप्‍तान एमएस धोनी ने खोला जीत का राज, आप भी जानिए

आईपीएल 2021 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की टीम इस वक्‍त प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर वन पर है. टीम के पास इस वक्‍त 16 अंक हैं. टीम ने केकेआर को हराकर अपनी जीत की हैट्रिक भी पूरी की है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अब तक आईपीएल 2021 में दस मैच खेल चुकी है, इसमें से आठ मैच जीते हैं केवल दो ही मैचों में हार मिली है. इसी से समझा जा सकता है कि टीम के खिलाड़ी किस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं कैसे फार्म में हैं. इस बीच कप्‍तान एमएस धोनी ने अपनी टीम की जीत का राज भी खोल दिया है. मैच के बाद उन्‍होंने विस्‍तार से इसके बारे में बताया.

IPL 2021 : CSK ने बनाया नया कीर्तिमान, MI को पीछे कर नंबर 1

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने कहा है कि अबु धाबी के गर्म वातावरण में गेंदबाजों के छोटे स्पैल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली जीत में अहम भूमिका निभाई. सीएसके ने अंतिम गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में केकेआर को दो विकेट से हराया था. मैच के बाद एमएस धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने पैच में अच्छी गेंदबाजी की. गेंदबाजों ने जिम्मेदारी उठाई. यह नहीं भूलना चाहिए कि यहां कितना गर्म माहौल था. यह दोपहर का मैच था जो तेज गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होता. हमने इन्हें छोटी स्पैल देने की कोशिश की. एक या दो ओवर की स्पैल जिससे इनकी ऊर्जा बनी रहे. उन्होंने ये भी कहा कि हमने गेंदबाजी में अच्छा किया है. 170 का स्कोर अच्छा था क्योंकि यह पहले मैच की तरह नहीं था जहां विकेट धीमा था. जब स्पिनर रवींद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे तो आपने देखा होगा कि यह अच्छे से आ रही थी. लेकिन जिस तरह हमने शुरुआत की उसे देखते हुए मुझे लगता है कि केकेआर तारीफ के काबिल है क्योंकि उन्होंने वहां से वापसी की. एमएस धोनी ने कहा ये भी कहा कि यह कहने में खुशी होती है कि हमने अपनी दिक्कतों में सुधार किया है विजयी लय में आना सुखद है.

IPL 2021 : RCB के हर्षल पटेल ने ली मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहली हैट्रिक

आपको याद होगा कि आईपीएल 2020 का पूरा सीजन यूएई में ही हुआ था उस साल सीएसके प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाई थी. आईपीएल के इतिहास में पहली बार था, जब टीम प्‍लेआफ में नहीं जा पाई थी, उस साल टीम की बहुत आलोचना भी हो रही थी. लेकिन टीम ने इस बार शानदार वापसी की. आईपीएल 2021 के फेज वन से लेकर फेज टू तक लगातार अच्‍छा प्रदर्शन किया. इस बार भी टीम की प्‍लेआफ की जगह पक्‍की है. टीम को अभी चार मैच खेलने हैं. ऐसे में टीम अगर लगातार मैच जीतती रही तो अंक भी 20 के ऊपर जा सकते हैं. सीएसके अब तक तीन बार खिताब अपने नाम कर चुकी है, इस बार भी जीतने की प्रबल दावेदार है. देखना होगा कि क्‍या टीम फाइनल तक जा पाएगी टीम चौथी बार भी खिताबी जीत हासिल करती है या फिर कोई दूसरी टीम धोनी का सपना तोड़ देती है.

Related Articles

Back to top button