उत्तराखंड समाचारखेल

IPL Auction 2022: उत्तराखंड के अनुज रावत पर कई टीमों ने खेला दांव, आरसीबी ने 3.40 करोड़ में खरीदकर मारी बाजी

रामनगर के अनुज रावत को आईपीएल के लिए आरसीबी ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा है। आईपीएल के लिए पहले दिन हुई नीलामी में नैनीताल जिले के रामनगर निवासी अनुज रावत पर कई टीमों ने दांव खेला, लेकिन बाजी आरसीबी के हाथ लगी। रामनगर के गांव रूपपुर निवासी किसान वीरेंद्र सिंह रावत के छोटे बेटे अनुज रावत विकेटकीपर हैं।

अनुज 2012 से दिल्ली की टीम से खेल रहे हैं। वह रणजी मैच भी खेल चुके हैं। पिता वीरेंद्र रावत ने बताया कि अनुज को 2012 में दिल्ली की एक एकेडमी में भेजा था। पिछले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से डेब्यू किया था। आईपीएल में खेलते हुए अनुज ने डाइव मारकर कैच लपका था और खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया था। इस कैच की कीमत उन्हें एक लाख रुपये मिली थी, जिसे अनुज ने कोरोना काल में गरीबों की मदद में लगा दिया था।

ऑक्शन में अनुज रावत के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और नई टीम गुजरात टाइटंस ने बोली लगाई थी। आरसीबी ने 20 लाख के बेस प्राइस वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को 3.40 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है। अनुज को पिछले साल आईपीएल में सिर्फ दो मैच में खेलने का मौका मिला था।

दिल्ली की क्रिकेट एकेडमी से खेलते है अनुज रावत

पिता वीरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि दिल्ली में जिस एकेडमी से वह खेलते हैं वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा की है। उन्हीं की देखरेख में दिल्ली की टीम से खेल रहे हैं। बेटे की कामयाबी से परिवार में हर्ष का माहौल है। अनुज के बड़े भाई प्रशांत रावत दिल्ली में एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं।

मां आशा रावत बीडीसी सदस्य रह चुकीं हैं। अनुज का आरसीबी के पूर्व कप्तान कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के साथ खास रिश्ता है और अब वह उन्हीं के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे। पिता ने उम्मीद जताई है कि अनुज रावत का भारतीय टीम में भी सेलेक्शन होगा।

रामनगर स्पोर्ट्स एकेडमी में काटा गया केक
रामनगर। अनुज रावत को आईपीएल के लिए आरसीबी की ओर से खरीदे जाने पर रामनगर के क्रिकेटरों ने खुशियां मनाईं। रामनगर स्पोर्ट्स एकेडमी के अध्यक्ष व अनुज रावत के पिता वीरेंद्र सिंह रावत ने केक काटकर खुशी की इजहार किया। इस दौरान एकेडमी के कोच सतीश पोखरियाल, मोहम्मद इकरार, हिमांशु चौहान, मोहम्मद दानिश, एकेडमी के उपाध्यक्ष भूपेंद्र मेहरा, कल्पतरु वृक्षमित्र के अध्यक्ष अतुल मेहरोत्रा भी वहां मौजूद रहे। एकेडमी के क्रिकेटरों ने भी उन्हें बधाइयां दीं।

सोर्स: यह Amar ujjala न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ यूके न्यूज 360 टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Related Articles

Back to top button