खेल

ISL 6: मुंबई एफसी के रॉवलिन बोर्जेज के गोल ने रोका बेंगलुरू का अजेयक्रम

रॉवलिन बोर्जेज के इंजुरी टाइम में किए गए निर्णायक गोल की मदद से मुम्बई सिटी एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में अब तक अजेय चल रही मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी का अजेयक्रम रोक दिया। मुम्बई ने रविवार को यहां श्रीकांतिरावा स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मैच में बेंगलुरू एफसी को 3-2 से हरा दिया।

इस सीजन में अब तक अजेय चल रही बेंगलुरू की आठ मैचों में यह पहली हार है। टीम 13 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे नंबर पर हैं। वहीं, मुम्बई सिटी एफसी की आठ मैचों में यह दूसरी जीत है। टीम के अब 10 अंक हो गए हैं और वह छठे नंबर पर पहुंच गई है।

मुम्बई सिटी ने शुरु से ही अपनी लय पकड़ ली और कुछ शुरुआती मौके बनाए। इन मौकों से उत्साहित मेहमान टीम ने 12वें मिनट में ही सुभाशीष बोस के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली।

मोहम्मद लार्बी ने कॉर्नर लिया ,जिस पर कि सुभाशीष ने शानदार हेडर लगाते हुए बॉल को अपने पूर्व क्लब बेंगलुरू एफसी के गोल पोस्ट में डाल दिया। मेजबान टीम ने गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधु ने इसे रोकना चाहा, लेकिन गेंद उनके हाथों को छूते हुए गोल पोस्ट में जा समाई।

मुम्बई सिटी के पास 27वें मिनट और 43वें मिनट में भी अपनी 2-0 की बढ़त लेने का मौका था, लेकिन माउदो साउगो दोनों बार गोल दागने में विफल रहे।

मैच में 45 मिनट पूरे होने के बाद तीन मिनट का इंजुरी टाइम जोड़ा गया, जहां मुम्बई को एक पेनाल्टी मिली। मेहमान टीम को यह पेनाल्टी जुआनन द्वारा शेरमीति को गिराने के कारण दी गई

इस पेनाल्टी पर शॉट लेने आए लार्बी गोल करने से चूक गए और संधु ने इस पेनाल्टी को सेव करके मुम्बई की बढ़त को दोगुना करने से रोक दिया। मुम्बई सिटी को इसके बाद 1-0 की बढ़त के साथ ही दूसरे हाफ में प्रवेश करना पड़ा।

मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू नीशू की जगह राहुल भेके के साथ दूसरे हाफ में मैदान पर उतरी। इसके बाद मुम्बई के डिफेंडर माटो गर्गिक एक बड़ी गलती कर बैठे और बॉल को अपने ही गोल पोस्ट में मार बैठे।

माटो के 58वें मिनट में किए गए आत्मघाती गोल ने बेंगलुरू को मुकाबले में 1-1 से बराबर पर ला दिया।

आत्मघाती गोल होने के बावजूद मुम्बई ने अपने आक्रमण में कोई कमी नहीं की और उसने 64वें और 65वें मिनट में दो मौके बनाए, लेकिन मेहमान टीम इन मौकों को भुना नहीं पाई।

मुम्बई ने कई मौकों पर गोल दागने से चूकने वाले साउगो को बाहर भेजकर डिएगो कार्लोस को मैदान पर बुलाया। डिफेंडर कार्लोस मानो मुम्बई को बढ़त दिलाने के मकसद से ही आए थे। कार्लोस ने मैदान पर कदम रखते हुए 77वें मिनट में रेनियर फर्नांडीज की मदद से गोल करके मुम्बई को मुकाबले में 2-1 से आगे कर दिया।

मैच के 88वें मिनट में बेंगलुरू को पेनाल्टी मिली और कप्तान सुनील छेत्री ने इसे गोल में तब्दील करके अपनी टीम को 2-2 से बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया, जहां रॉवलिन बॉर्जेज ने इंजुरी टाइम में गोल करके मुम्बई को अप्रत्याशित जीत दिला दी। रॉवलिन ने यह गोल सुभाशीष बोस के असिस्ट पर किया।

Related Articles

Back to top button