उत्तराखंड समाचार

विद्यार्थियों, युवा पीढ़ी को वैदिक धर्म की मुख्यधारा से जोड़ना आवश्यक: परशुराम पाल

देहरादून: देहरादून के डीएल चौक पर सनातन धर्म परिषद के संस्थापक पंडित कन्हैया प्रसाद नौटियाल ने दीप प्रज्वलित कर सनातन धर्म परिषद का उद्घाटन समारोह में श्रीगणेश किया।

महासचिव परशुराम पाल ने बताया कि आज के परिपेक्ष में युवाओं का वैदिक धर्म से विमुख होना समाज में बढ़ती विसंगतियों का एक बड़ा कारण है। ऐसे समय में विद्यार्थियों, युवा पीढ़ी को वैदिक धर्म की मुख्यधारा से जोड़ना आवश्यक हो गया है, जहां नैतिक मूल्य एवं संस्कारों की परंपरा रही है। परिषद का मुख्य उद्देश्य उभरती हुई युवा पीढ़ी को सनातन धर्म की तरफ मोड़ना है। समाज को एक नई दिशा देना, विद्यार्थियों को अंग्रेजी के साथ-साथ वैदिक ज्ञान से अवगत कराना ही परिषद का उद्देश्य होगा।

सनातन धर्म परिषद के उद्घाटन समारोह में बच्चों के द्वारा संस्कृति श्लोक गायन की प्रस्तुति भी दी गई। जिसमें अर्पण प्रथम, आकांक्षा द्वितीय एवं जोया तृतीय स्थान पर रहे।

मंच का संचालन परशुराम पाल ने किया, बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुंदरी देवी नौटियाल, दिल्ली प्रांत अध्यक्ष बालकृष्ण कंसवाल, उत्तराखंड प्रांत अध्यक्ष मुकेश नौटियाल,राष्ट्रीय संगठन मंत्री राजेन्द्र जोशी, प्रांत उपाध्यक्ष बीना रावत मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button