खेल

जयपुर: 40 वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप की शुरूआत, 9 राज्यों के 7500 शूटर्स लेंगे हिस्सा

40 वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप की आज शुरूआत हुई. राजधानी जयपुर के जगतपुरा ओएसिस शूटिंग रेंज पर राजस्थान राइफल एसोसिएशन की मेजबानी में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में शूटिंग की विभिन्न वर्गो की प्रतियोगिताएं यहां आयोजित की जा रही है.

खेल मंत्री अशोक चांदना ने इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस दौरान खुद मंत्री ने भी टारगेट पर निशाना साधा. प्रतियोगिताओं के शुभारंभ के दौरान खेल मंत्री अशोक चांदना ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार खिलाड़ियों के खेल पर ध्यान देने के साथ ही उनके भविष्य संवारने की दिशा में भी काम कर रही है.

प्रतियोगिता में 9 राज्यों के खिलाड़ी व्यक्तिगत और टीम स्पर्धा में हिस्सा ले रहे हैं. 14 दिनों तक हो रही प्रतियोगिता में कुल साढ़े सात हजार शूटर्स हिस्सा लेंगे. आयोजकों के मुताबिक यह पहली बार 10 मीटर, 25 मीटर और 50 मीटर की स्पर्धाएं भी हो गई. इसमें कई अंतर्राष्टीय खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं.

वे खिलाड़ी भी इसमें शामिल हैं. जिन्होंने बिते दिनों वर्ल्डकप और राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में मेडल हासिल किए थे. आयोजकों के मुताबिक खिलाड़ियों में सोशल डिस्टेंस और मास्क के नियमों का कोविड के कारण पर्याप्त ध्यान रखा जा रहा है.

Related Articles

Back to top button