मनोरंजन

जूरी-फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी की ‘संजू’ को शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में किया गया प्रदर्शित!

राजकुमार हिरानी को हाल ही में इस साल के शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए जूरी सदस्य के रूप में नामित किया गया था और प्रशंसित फिल्म निर्माता को जश्न मनाने का एक ओर मौका मिल गया है क्योंकि उनकी हालिया ब्लॉकबस्टर “संजू” को अंतर्राष्ट्रीय उत्सव में प्रदर्शित किया गया है जिसकी तीन स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी!

विश्वभर में सरहाना प्राप्त कर चुकी “संजू” की इस प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में 20, 22 और 23 जून को स्क्रीनिंग की थी, जिसमें दुनिया भर के प्रमुख नामों के बीच राजकुमार हिरानी जूरी के सदस्य थे। रणबीर कपूर अभिनीत और संजय दत्त के जीवन पर आधारित यह फिल्म न केवल जनता की पसंदीदा थी, बल्कि भारत में बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म में से एक थी, जो इस बात का प्रमाण है कि फिल्म को कितना प्यार मिला है।

अपनी उपस्थिति को चिह्नित करते हुए, फिल्म निर्माता 14 जून को शंघाई पहुंच गए थे। इसके बाद, वह शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में भी अपनी उपस्थिति से चार चाँद लगाते हुए नज़र आये। इस अवसर पर हिरानी ने दुनिया भर से विभिन्न सिनेमा का आनंद लिया और ज्यूरी पैनल का हिस्सा बनकर हर दिन फिल्में देखीं। उनकी फिल्म संजू को भी वैश्विक सभा में उपस्थित दर्शकों और फिल्म बिरादरी से खूब सराहना प्राप्त हुई है।

चीन जैसे एशियाई बाजारों में अपनी परियोजनाओं के लिए लोकप्रियता हासिल करने वाले, राजकुमार हिरानी निश्चित रूप से एक ऐसा नाम है जो सिनेमा के जरिये भारत को ग्लोबल मैप पर जगह दिला चुके है और अपनी कलात्मकता के साथ एक पहचान बना चुके है। अपनी हालिया फिल्म ‘संजू’ के लिए प्रशंसा प्राप्त करने के बाद, शंघाई जैसे अंतर्राष्ट्रीय मंच पर स्क्रीनिंग एक बड़ी उपलब्धि है।

निर्देशक ने इंडस्ट्री को विश्व स्तर पर प्रशंसित 3 इडियट्स सहित कई क्लासिक प्रोजेक्ट दिए हैं, जो अब इटालियन निर्देशक पाओलो जेनोवीस और चीनी अभिनेत्री झाओ के साथ जूरी पैनल का हिस्सा होंगे।

शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एसआईएफएफ) चीन का एकमात्र प्रतिस्पर्धी फिल्म महोत्सव है जिसे इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन द्वारा अनुमोदित किया गया है। शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल देश की बढ़ती फिल्म प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है और आज एक ऐसा मैदान बन गया है जहाँ  राजकुमार के साथ भारत जूरी पैनलिस्ट की सूची में सबसे आगे है।

प्रतिष्ठित पैनल में अपनी उपस्थिति के साथ, राजकुमार हिरानी का नाम हाल ही में मलेशिया अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के जूरी अध्यक्ष के रूप में भी घोषित किया गया है।

Related Articles

Back to top button