देश-विदेश

कमलेश हत्याकांडः अहमदाबाद कोर्ट ने 3 आरोपियों को 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड दी, लाए जाएंगे लखनऊ

अहमदाबाद: लखनऊ में हिंदू समाज के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के आरोपियों को अहमदाबाद कोर्ट ने 3 दिन की ट्रांजिट रिमांड दी है। अब कमलेश तिवारी की हत्या के आरोपियों को पूछताछ के लिए गुजरात से लखनऊ लाया जाएगा। जहां उनसे गहन पूछताछ की जाएगी। इससे पहले आज हिंदू नेता कमलेश तिवारी के परिजनों ने लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। कोर्ट ने 24 घंटे की ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर ली है।

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को तीन लोगों को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद इन आरोपियों को पुलिस ने रविवार को कोर्ट में पेश किया और उनकी ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद अब यूपी पुलिस इन तीनों (मोहसिन शेख, फैजान और राशिद पठान) को सोमवार दोपहर ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाएगी। जहां इन आरोपियों से पूछताछ की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर रविवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कमलेश तिवारी के परिजनों से मुलाकात की। सीएम ने भी भरोसा दिया है कि कमलेश की हत्या में दोषी लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही परिवार के लोगों ने सीएम को एक मांग पत्र भी सौंपा है, जिसमें खुर्शीदबाग का नाम बदलकर कमलेश बाग रखने की मांग की है। वहीं कमलेश तिवारी की मां ने इस मुलाकात के बाद यूपी पुलिस के रवैये पर एक बार फिर से सवाल खड़े कर दिए हैं।

सीएम योगी से मुलाकात के बाद कमलेश तिवारी की मां कुसुम तिवारी ने दावा किया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिये पुलिस ने भारी दवाब बनाया था। और हमें जबरदस्ती लखनऊ लाया गया। मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि मैं संतुष्ट नहीं हूं। कमलेश तिवारी की मां ने कहा कि हिंदू धर्म में 13 दिन तक कहीं नहीं जाते लेकिन हमें जबरदस्ती सीतापुर से लखनऊ लाया गया। कमलेश की मां कुसुम तिवारी ने यह भी कहा कि अगर इंसाफ नहीं मिला तो हम तलवार उठाएंगे। source: oneindia

Related Articles

Back to top button