खेल

कपिल देव ने गोल्फ में भी दिखाया हुनर, जीता प्रतिष्ठित टूर्नामेंट

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने क्रिकेट मैदान में तो जबर्दस्त सफलता पाई ही, लेकिन अब कपिल गोल्फ कोर्स में भी धूम मचा रहे हैं। 1983 की विश्व विजेता भारतीय टीम के कप्तान कपिल ने एवीटी चैंपियंस टूर गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

कपिल देव ने पुणे में आयोजित इस गोल्फ टूर्नामेंट के 60 से 64 वर्ष आयु वर्ग में शिरकत की थी। कपिल ने यहां भी अपना जलवा दिखाते हुए इस वर्ग का खिताब जीता। जीत के बाद कपिल देव ने कहा – खिताब जीतना हमेशा अच्छा अहसास होता है। एवीटी टूर बेहतरीन प्रयास है जिससे हम जैसे सीनियर एमेच्योर खिलाड़ी को नियमित तौर पर खेलने में मदद मिलती है।

बता दें कि इस चैंपियनशिप में 10 शहरों के 100 से अधिक गोल्फरों ने हिस्सा लिया था। इस पर 72 कोर्स में दोनों दिन बारिश होने के कारण खेल प्रभावित हुआ था। कपिल ने जहां अपने वर्ग में खिताब जीता, वहीं BSF के पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ओवरऑल चैंपियन रहे।

इस चैंपियनशिप का पहला चरण मार्च में दिल्ली में हुआ था। जबकि दूसरा चरण बेंगलुरू में जून में आयोजित किया गया। तीसरा चरण पुणे में हुआ तो चौथा व अंतिम चरण जनवरी 2020 में कोलकाता में आयोजित किया जाएगा। भारत के लिए 225 वनडे और 131 टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव को हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का पहला चासलंर भी नियुक्त किया गया।

Related Articles

Back to top button