देश-विदेश

राजौरी ब्लास्ट में शहीद हुए मेजर चित्रेश की सात मार्च को होनी थी शादी, छप चुके हैं कार्ड

जम्मू कश्मीर के नौशेरा में हुए आईईडी विस्फोट में शनिवार को सेना के मेजर रैंक के अधिकारी चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए हैं। प्लांट किए गए आईईडी विस्फोटक को डिफ्यूज करते समय इसमें विस्फोट हुआ, जिसने चित्रेश की जान ले ली। चित्रेश उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले थे और सात मार्च को उनकी शादी थी। चित्रेश की शादी के कार्ड भी छप गए थे, जो अब सोशल मीडिया पर सामने आए हैं।

जम्मू कश्मीर के नियंत्रण रेखा से सटे राजौरी जिले के नौशेरा में ये विस्फोट हुआ है। आतंकियों ने आईईडी विस्फोटक प्लांट किया था, जिस वक्त वो इसे डिफ्यूज करने की कोशिश कर रहे थे तभी विस्फोट हो गया। आईईडी नियंत्रण रेखा से 1.5 किमी अंदर नौशेरा सेक्टर में प्लांट किया गया थी। विस्फोट में दो जवान जख्मी भी हुए हैं।

बता दें कि दो दिन पहले गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था, जिसमें 40 जवानों की जान चली गई। ये हमला तब हुआ जब सीआरपीएफ के 2500 जवानों का काफिला श्रीनगर जा रहा था। जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। जैश का आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस से टकरा गया।

पुलवामा हमले के बाद राजनाथ सिंह ने इसके पीछे पाक का हाथ होने की बात कही है। उन्होने जम्मू-कश्मीर में कुछ तत्वों के सीमापार से आतंक फैलाने वाले लोगों और आईएसआई से मिले होने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार सीमा पार से जम्मू-कश्मीर में आतंक को फैलाने वाले लोगों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होने दिए जाएंगे। भारत ने पाकिस्‍तान से एमएफएन का दर्जा वापस लिये जाने की भी घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button