उत्तर प्रदेश

प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) के सम्बन्ध में उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठककरते हुएः सीएम

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा अपनायी जाने वाली द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के तहत प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) शीघ्र आयोजित की जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षा का आयोजन पूरी तैयारी के साथ किया जाए। परीक्षा का परिणाम भी जल्द घोषित हो।
मुख्यमंत्री जी आज यहां अपने सरकारी आवास पर प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) के सम्बन्ध में उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सभी विभागों में रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया तेजी से सम्पन्न की जा रही है। रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पारदर्शी और निष्पक्ष परीक्षा प्रणाली के आधार पर सफल अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध होगा। इसके दृष्टिगत परीक्षा कार्यक्रम को पूरी तेजी से आगे बढ़ाते हुए पारदर्शितापूर्ण और निष्पक्ष ढंग से परीक्षा प्रक्रिया को संचालित किया जाए।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि विकास और युवाओं के लिए रोजगार हेतु प्रतिबद्ध सरकार द्वारा चयन की कार्यवाहियां योग्यता के आधार पर सम्पन्न हो रही हैं। निरन्तर सुधार का प्रयास किए जाने से वर्तमान में लोक सेवा आयोग, पुलिस भर्ती बोर्ड सहित सभी चयन आयोगों की परीक्षा व भर्ती प्रक्रिया के प्रति अभ्यर्थियों का भरोसा बहाल हुआ है। इसके दृष्टिगत भविष्य में भी परीक्षा व भर्ती कार्यक्रम को मिशन रोजगार के तहत पूरी तेजी से संचालित किया जाए। उन्होंने कहा कि लगभग 04 वर्ष के कार्यकाल में 04 लाख युवाओं को नौकरियां उपलब्ध हुई हैं। युवाओं के चयन की प्रक्रिया बिना किसी भेदभाव के पूरी शुचिता, पारदर्शिता व निष्पक्षता से सम्पन्न हुई है।
उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष श्री प्रवीर कुमार ने मुख्यमंत्री जी को प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा (PET) के सम्बन्ध में की जाने वाली तैयारियों से अवगत कराते हुए परीक्षा सम्बन्धी योजना और पाठ्यक्रम की जानकारी दी। मुख्यमंत्री जी ने इस सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री आर0के0 तिवारी, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक श्री मुकुल सिंघल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री श्री एस0पी0 गोयल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना श्री संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री श्री आलोक कुमार तथा उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सदस्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button