खेल

महिला आईपीएल को लेकर मिताली राज ने दिया बड़ा बयान

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क )बता दें की भारतीय महिला आईपीएल का आगाज 6 मई से 11 मई के के दौरान जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने जा रहे हैं उससे पहले इस पर भारतीय खिलाड़ी मिताली राज ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट को युवा प्रतिभाओं के लिए अच्छा मौका बताया है।

मिताली ने पहले मैच की पूर्वसंध्या पर रविवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह एक कदम आगे है यह घरेलू क्रिकेट में हमारी युवा खिलाड़ियों को दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ होने का मौका प्रदान करता है। जब आपको कम से कम दो मुकाबले मिलते हैं, तो आप कई युवा खिलाड़ियों को मैदान में उतार सकते हैं। विदेशी खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने से उन्हें लाभ हो सकता है।

बता दें की हरमनप्रीत कौर,स्मृति मंधाना और मिताली राज सोमवार को से शुरू हो रहे महिला टी 20 चैलेंज टूर्नामेंट में विभिन्न टीमों की कप्तानी करेंगी।इसके साथ ही मिताली राज ने उन्होंने कहा – उन्होंने कहा, ‘हमें समझना चाहिए कि कुछ अलग करने के लिए हमें छोटे से शुरुआत करने की आवश्यकता है।

पिछले साल हमारे पास सिर्फ एक मैच था और इस साल उन्होंने एक और टीम को जोड़ा है और यह वन लेग टूर्नामेंट है और हो सकता है कि अगले साल तक हमारे पास पूरी लीग हो। इस टूर्नामेंट में हरमनप्रीत जहां सुपरनोवाज, मंधाना ट्रेलब्लेजर्स और मिताली वेलोसिटी की कप्तानी करेंगी। यही नहीं भारतीय कप्तान मिताली राज को पूरी उम्मीद है कि अगले साल यह पूरी लीग होगी। बता दें की आईपीएल के तर्ज पर ही बीसीसीआई महिला के लिए टी 20 लीग करवाने का विचार कर रही है।

Related Articles

Back to top button