खेल

विश्वकप टीम चयन पर बोले एमएसके प्रसाद, आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी जगह

ICC विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा 15 अप्रैल को होगी. इसकी जानकारी बीसीसीआई ने दी है, उसमें कहा गया था कि 15 अप्रैल को टीम की घोषणा कर दी जाएगी. आईपीएल में कई खिलाड़ी अपने प्रर्दशन से चयनसमिति को प्रभावित करने का काम कर रहे हैं. उनका लक्ष्य है कि चयनकर्ताओं की निगाहें उन पर पड़े और वह विश्वकप टीम में जगह बनाने में सफल हो पाएं.

आईपीएल प्रर्दशन पर बोले चयनकर्ता एम.एस.के.प्रसादः

इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रर्दशन कर टीम में आने की आस रखने वाले खिलाड़ियों को चयनकर्ता ने जोर का झटका दे दिया है.कहा कि चयन का आधार आईपीएल नहीं होगा.आईपीएल की शुरुआत से पहले, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया था कि टीम में कुछ ऐसे स्थान हैं जो अभी भी विचार के कारण हैं.

जोकि अनौपचारिक रूप से आईपीएल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को समझने और अंतिम रूप देने में मदद कर सकता है. इन अटकलों पर पूरी तरह से एम.एस.के प्रसाद ने विराम लगा दिया है. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम आईपीएल को देख रहे हैं.”

यह पूछे जाने पर कि क्या फ्रेंचाइजी लीग में मजबूत प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को उन स्थानों को भरने में मदद मिलेगी, जो काफी समय से टीम के लिए चिंता का विषय बने हुए है. तो उन्होंने कहा

“वास्तव में नहीं. हम काफी स्पष्ट हैं.”

अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव और अंबाती रायडू कुछ ऐसे नाम हैं, जो मध्य क्रम में इन स्थानों पर बखूबी आ सकते है. जहां उनमें से कुछ ने राष्ट्रीय टीम में प्रभावित किया है, वहीं अन्य ने आईपीएल सीजन 12 में शानदार पारी खेली है.

वर्तमान स्थिति के अनुसार, रायडू आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अब तक हुए एक परेशानी के बावजूद समस्याग्रस्त 4 स्थान के लिए पसंदीदा है. इस बल्लेबाज को कप्तान कोहली ने एक बार दूसरे स्थान के लिए भारत के सर्वश्रेष्ठ विकल्प के रूप में नामित किया था.

लेकिन उनके हालिया प्रर्दशन को देखा जाए तो प्रशंसकों और विशेषज्ञों दोनों को चिंतित कर दिया है. इस बीच, जाधव और राहुल टीम में उनकी जगह पर अच्छा प्रर्दशन कर सकते है.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने भी हाल ही में सुझाव दिया था, कि आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का विश्व कप चयन पर कोई प्रभाव नहीं होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button