खेल

नेशंस लीग: इंग्लैंड ने स्विजरलैंड को पेनल्टी में हराकर तीसरा स्थान हासिल किया

इंग्लैंड ने स्विजरलैंड के खिलाफ मुकाबला ड्रा होने के बाद पेनल्टी में 5-6 से जीत दर्ज कर नेशंस लीग 2018-19 में तीसरे पायदान के साथ टूर्नामेंट का अंत किया। मैच में इंग्लैंड के जीत के हीरो गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड रहे, जॉर्डन पिकफोर्ड ने टीम के लिए पेनल्टी में एक गोल दागा और शूटआउट में बचाव कर टीम को जीत दिलाई।

तीसरे पायदान के लिए हुए इस मुकाबले में निर्धारित समय में कोई गोल न होने के कारण 30 मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ा गया। लेकिन दोनो टीमे अतिरिक्त समय मे भी गोल नही कर सकी जिसके बाद मुकबला पेनल्टी शूटआउट में चला गया जहाँ इंग्लैंड ने 5-6 से बजी मारी।

पेनल्टी किक की शुरुआत इंग्लैंड के हैरी मेगोइर ने की। इंग्लैंड की ओर से मेगोइर के अलावा रॉस बार्कले, Jadon Sancho, रहीम स्टर्लिंग, पिकफोर्ड और एरिक डियर ने गोल किए। स्विजरलैंड की ओर से स्टीवन ज़ुबैर, ग्रानित चहाका, मैनुएल अकांजी, केविन म्बाबू और Fabian Schär ने स्कोर किया। जोसिप ड्रमिक के पेनल्टी किक का शानदार बचाव कर पिकफोर्ड ने इंग्लैंड को जीत दिलाई।

नेशंस लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को नीदरलैंड से और स्विजरलैंड को पुर्तगाल की टीम से हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद दोनों टीमो के बीच तीसरे स्थान के लिए भिड़त हुई थी। नेशंस लीग का फाइनल मुकबला 10 जून को रात 12.30 बजे (समय भारत के अनुसार) पुर्तगाल और नीदरलैंड के बीच खेला जएगा।

Related Articles

Back to top button