खेल

भारत की जीत में चमके नवदीप सैनी, विंडीज पर सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज पर 8 विकेट से बेहद करीबी जीत दर्ज की। 96 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान भारत की पारी भी लड़खड़ा गई। भारत की तरफ से सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा 24(25) ने सर्वाधक रन बनाए।

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए विंडीज ने बल्‍लेबाज कीरोन पोलार्ड की 49 रन की पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 95/9 रन बनाए। लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान टीम इंडिया ने 18वें ओवर में जीत दर्ज की।

बल्‍लेबाजी के दौरान टीम इंडिया की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। महज चार रन पर ही शिखर धवन गेंदबाज शेल्‍डन कॉटरेल की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए। रोहित शर्मा ने 25 गेंद पर 24 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन वो सातवें ओवर में सुनील नरेन का शिकार बन गए। वो नरेन की गेंद पर पोलार्ड को कैच दे बैठे।

रोहित के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर नए बल्‍लेबाज रिषभ पंत बिना खाता खोले ही स्‍क्‍वेयर लेग पर कॉटरेल को आसान कैच देकर चलते बने। जिसके बाद नए बल्‍लेबाज मनीष पांडे 19(14) और कप्‍तान विराट कोहली के बीच 32 रन की साझेदारी बनी। कीमो पॉल ने इस साझेदारी को तोड़ा। 12वें ओवर में उन्‍होंने मनीष को बोल्‍ड कर दिया।

Related Articles

Back to top button