उत्तर प्रदेश

योगी सरकार में उत्तर प्रदेश में न केवल स्थिति में सुधार हुआ है बल्कि प्रदेश का कंप्लीट ट्रांसफार्म हुआ: सुरेश कुमार खन्ना

लखनऊः उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से बड़ा निवेश आएगा और इससे लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा। उन्होंने सरकार के दौरों एवं इन्वेस्टमेंट पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए कहा कि सैन फ्रांसिस्को की सलोनी हार्ट फाउंडेशन ने 60 मिलियन डॉलर का इन्वेस्टमेंट ही नहीं, बल्कि सीएसआर के माध्यम से पीजीआई लखनऊ को देने की बात कही है, इसका ओएमयू हुआ है। इसके साथ ही हीरा नंदानी ग्रुप का लंदन में योगी सरकार के पक्ष में बोलना भी इस बात का उदाहरण है कि दुनिया के लोगों का उत्तर प्रदेश के बारे में अवधारणा बदली है। आज दुनिया भर के लोग योगी जी की सरकार में उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टमेंट करने के लिए उत्साहित हैं। उनके अंदर यह विश्वास बना है कि योगी सरकार में उत्तर प्रदेश में न केवल स्थिति में सुधार हुआ है बल्कि उत्तर प्रदेश का कंप्लीट ट्रांसफार्म हुआ है। यह उत्तर प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है कि प्रदेश को योगी आदित्यनाथ जी जैसा मुख्यमंत्री मिला है।
श्री सुरेश कुमार खन्ना ने आज अपने आवास पर मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए कहा कि दुनिया और हिंदुस्तान के इन्वेस्टर्स में एक नया विश्वास जगा है और वे हर तरफ से सुरक्षा की दृष्टि से इन्वेस्टमेंट के लिए बेहतर स्थान समझ रहे हैं। इन्वेस्टर्स अपने मुंह से इस बात की प्रशंसा भी कर रहे हैं और स्वयं यहां इन्वेस्टमेंट करने के लिए इच्छुक भी हैं।
सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि योगी सरकार में उत्तर प्रदेश का विकास हुआ। यूपी की बड़ी उपलब्धि है कि आज लोग उत्सुक हैं की वे योगी सरकार में प्रदेश में उद्योग लगाएं और निवेश करें। उन्होने कहा कि आज देश, विदेश के निवेशक प्रदेश में निवेश करने के लिए उत्सुक हैं, क्योंकि योगी राज में जैसा माहौल बना है लोग इसे सेफ एंड सिक्योर मानते हैं और ये बात 10,11,12 फरवरी को लखनऊ में देखी जा सकेंगी।
गंगा विलास क्रूज पर बात करते हुए वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि गंगा क्रूज यूपी की समृद्धि का प्रतीक है और ये विश्व की सबसे लंबी यात्रा कराएगी। उन्होने कहा कि गंगा में परिवहन की शुरुआत होगी तो आस पास के लोगों के आवागमन में आसानी होगी साथ ही साथ उत्पाद का भी ट्रांसपोर्टेशन होगा और लोगों को रोजगार मिलेगा।
श्री खन्ना ने कहा कि क्रूज़ अपने आप में एक समृद्धि का प्रतीक है। क्रूज द्वारा वाराणसी से डिब्रूगढ़ तक यात्रा की जा सकेगी। यह विश्व की सबसे लंबी रिवर यात्रा होगी। उत्तर प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि इसकी शुरुआत वाराणसी से हो रही है। इसके माध्यम से गंगा से जुड़े शहरों में आवागमन तथा माल ढुलाई आसान होगी और लोगों को रोजगार मिलेगा तथा व्यापारियों को लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button