खेल

NZ v IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी बढ़त दोगुनी करने उतरेगी ‘विराट ब्रिगेड’

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे की शानदार शुरुआत की और शनिवार को माउंट मॉनगनुई में विराट ब्रिगेड अपनी बढ़त दोगुनी करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के सामने नेपियर में खेले गए पहले वन-डे में कीवी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए थे। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के सामने भी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का बुरा हाल हुआ था।

ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने वाली भारतीय टीम अब बे ओवल में भी शानदार जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। टीम इंडिया को हालांकि विश्व कप से पहले अपने मिडिल ऑर्डर को स्थापित करना है, लेकिन एक मैच के बाद ही वह अपनी प्लेइंग इलेवन से छेड़खानी करना पसंद नहीं करेगी।

हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड में टीम के साथ जुड़ेंगे क्योंकि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने उन पर लगे अंतरिम निलंबन को हटा दिया। टीम प्रबंधन दूसरे वन-डे में एक बदलाव कर सकती है। तेज गेंदबाज ऑलराउंडर विजय शंकर की जगह खलील अहमद या फिर रविंद्र जडेजा में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है।

टीम इंडिया के लिए पहले वन-डे में शिखर धवन का फॉर्म सबसे बड़ी खुशखबरी रहा। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मैच जिताऊ पारी खेली और फॉर्म में वापसी की। वहीं न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में बराबरी के इरादे से मैदान संभालेगी। मेजबान टीम से पहले वन-डे में कई चूक हुई, जिसे सुधारकर वह टीम इंडिया को कड़ी टक्कर देना चाहेगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैंः
टीम इंडिया – विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या में से।

न्यूजीलैंड – केन विलियमसन, रॉस टेलर, टॉम लैथम, मार्टिन गप्टिल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, डग ब्रेसवेल, लोकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, कॉलिन मुनरो, इश सोढ़ी, मिचेल सैंटनर और टिम साउदी में से।

Related Articles

Back to top button