देश-विदेश

कर्मचारी राज्य बीमा निगम में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन

कर्मचारी राज्य बीमा निगम के दिल्ली स्थित मुख्यालय क्षेत्रीय कार्यालयों अस्पतालों में 27 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच सतर्कता जागरूकता सप्ताह पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। जिसके अंतर्गत लोगों की भलाई के लिए ईएसआईसी द्वारा चलाई जा रही सतर्कता गतिविधियों के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। सतर्कता जागरूकता सप्ताह की थीम थी “सतर्क भारत-समृद्ध भारत।”

सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन 27 अक्टूबर 2020 को ईएसआईसी के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा एकता के संकल्प के साथ आरंभ हुआ। 29 अक्टूबर 2020 को ईएसआई की निदेशक श्रीमती अनुराधा प्रसाद ने अपने संबोधन में किसी के जीवन में उत्थान और एकता के महत्व पर जोर दिया। ईएसआईसी की सीवीओ सुश्री गरिमा भगत ने भी उपयोगी संवाद किया और इस संवाद में उन्होंने चुनौतियों का जोखिमों का सतर्कता के साथ निवारण करने पर जोर दिया। इन संबोधनों को सभी क्षेत्रीय कार्यालयों और अस्पतालों में चुना गया और सराहा गया।

इस साल की थीम और सतर्कता से संबंधित विभिन्न मामलों पर केंद्रित पोस्टर प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया जिसमें ईएसआई के मुख्यालय में अधिकारियों और उनके पारिवारिक सदस्यों ने हिस्सा लिया। पोस्टर प्रतिस्पर्धा में 4 से 12 वर्ष के वर्ग में सुश्री श्रेया सिंह, 13 से 23 वर्ष के वर्ग में सुश्री चाहत मोंगिया और 24 वर्ष तथा उससे अधिक उम्र वर्ग में श्रीमति लक्ष्मी बिष्ट विभिन्न श्रेणियों में विजेता घोषित की गईं और पुरस्कृत की गईं। इस प्रतिस्पर्धाओं में तैयार किए गए पोस्टर जन जागरूकता के लिए ईएसआईसी के दफ्तरों में प्रदर्शित किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button