उत्तर प्रदेश

अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों को किया जायेगा सम्मानित: ब्रजेश पाठक

लखनऊ: विधायी एवं न्याय, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग मंत्री श्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि विकास एवं निर्माण कार्यों में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन कार्यों को समय से पूरा किया जाय और निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर कड़ी नजर रखी जाय।

श्री पाठक आज यहां योजना भवन के सभागार में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने त्वरित आर्थिक विकास योजना के अन्तर्गत कराये जाने वाले सीसी रोड, इण्टरलाकिंग एवं लेपन का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कराये जा रहे कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सभी कार्य मानक के अनुरूप होने चाहिए।

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सामान्य योजना के तहत कराये जाने वाले कार्य निर्धारित समय में पूरा करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने-अपने जनपदों के समस्त विभागों से सम्पर्क कर अधिक से अधिक कार्य प्राप्त करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

श्री पाठक ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना केन्द्र सरकार की प्रमुख योजना है। उन्होंने कहा कि सड़कों का निर्माण कार्य तय सीमा में पूरा करें। उन्होंने मंथन कार्यशाला में उत्कृष्ट कार्य के लिए अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

अपर मुख्य सचिव मो0 इफ्तेखारूद्दीन ने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से अवगत कराया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़कों को गड्ढामुक्त का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण करके संबंधित विभाग को सौंप दें। इसके साथ ही जो कार्य पूर्ण हो चुके हों उनकी सूचना तत्काल निदेशालय में उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर विशेष सचिव, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग श्री राजेन्द्र कुमार सिंह, संयुक्त सचिव श्री बी0के0 सिंह, निदेशक श्री रवीन्द्र सिंह गंगवार सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ जनपदीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button