उत्तर प्रदेश

पुनर्वास विश्वविद्यालय/अधिशत्र परीक्षा (दिसम्बर,2020 के अन्तर्गत) मार्च-2021 हेतु ऑनलाइन आवेदन 28 फरवरी तक

लखनऊ: डाॅ0 शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के परीक्षा  नियंत्रक डाॅ0 अमित कुमार राय ने बताया कि डाॅ0 शकुन्तला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय एवं विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालय/संस्थाओं में शैक्षिक सत्र 2020-21 में संचालित विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रथम, तृतीय, पंचम, सप्तम एवं नवम् सेमेस्टर में अध्ययनरत् विद्यार्थियों की अधिसत्र परीक्षा (दिसम्बर, 2020 के अन्तर्गत) मार्च-2021 का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। परीक्षा समय-सारिणी शीघ्र ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जायेगी। विद्यार्थी जारी निर्देशानुसार आॅन-लाइन परीक्षा आवेदन-पत्र भरा जाना सुनिश्चित करें।
डाॅ0  राय ने बताया कि विश्वविद्यालय एवं विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालय/संस्थाओं के संचालित पाठ्यक्रमों के सम्बन्ध में अर्ह विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://dsmru.up.nic.in पर प्रदर्शित हो रहे लिंक http://govexams.com/dsmnru/login.aspx के माध्यम से अपनी नामांकन संख्या/अनुक्रमांक (म्दतवससउमदज छवण्ध्त्वसस छवण्द्ध भरकर लाॅगिन करते हुये परीक्षा आवेदन दिनांक 28 फरवरी, 2021 तक भर सकते हैं।
डाॅ0 राय ने बताया कि विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालय/संस्थाओं के सम्बन्ध में आवेदन करने वाले विद्यार्थी बैंक आॅफ बड़ौदा शाखा मोहान रोड, लखनऊ में Dr. Shakuntala Misra National Rehabilitation University, Lucknow ¼Affiliation Account½ के नाम से संचालित खाता संख्या-36510100007244  (IFSC – BARBOMOHAAN) में निर्धारित परीक्षा शुल्क की धनराशि को RTGS/NEFT के माध्याम से आॅन-लाइन जमा करना सुनिश्चित करें।
डाॅ0 राय ने बताया कि विश्वविद्यालय में अध्ययनरत् दृष्टिबाधित विद्यार्थियों को परीक्षा हेतु आवेदन करने के लिए विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन के द्वितीय तल स्थित एनीमिटीज ब्लाक-1 के बिल्डिंग अथवा छात्रावास अधीक्षक कार्यालय से सम्पर्क कर निःशुल्क आवेदन की व्यवस्था की गई है। आॅन-लाइन सबमिशन की किसी भी समस्या हेतु हेल्प लाइन नं0-8737036906 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button