खेल

Pak Vs Aus: कराची पिच पर खड़े हुए सवाल तो पाकिस्तानी प्लेयर को आई इरफान पठान की याद

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pak Vs Aus) के बीच जारी टेस्ट सीरीज़ के दौरान पिच को लेकर काफी विवाद हो रहा है. रावलपिंडी में दोनों टीमों ने पहला मुकाबला खेला, जहां की पिच सिर्फ बल्लेबाजों के लिहाज से बनाई गई थी.

हालात ये थे कि पूरे मैच में सिर्फ 14 ही विकेट गिरे थे.

रावलपिंडी के बाद कराची के मैदान में भी ऐसा ही हुआ है, लेकिन अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट (Salman Butt) ने इसी पर चर्चा करते हुए इरफान पठान की याद दिलाई है.

सलमान बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, ‘अगर मेरी टीम में शाहीन, हसन और नसीम शाह जैसे बॉलर हैं, तब मैं उनके लिए कुछ तो पिच में रखूंगा. मेरे पास अब यासिर शाह नहीं है, तो उस जैसे बॉलर की पिच मैं नहीं बनाउंगा. पाकिस्तान के पास अभी मैच विनर स्पिनर्स ही नहीं हैं.’

सलमान बट्ट को आई इरफान पठान की याद

सलमान बट्ट ने इसी दौरान भारत-पाकिस्तान के बीच हुई साल 2006 में सीरीज़ की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि कराची में मुझे कभी इतनी स्लो और लो पिच याद नहीं आती है. कराची में ही इरफान पठान ने हैट्रिक ली थी, तब तो यह काफी जिंदा पिच थे. भारत ने रावलपिंडी में जब मैच जीता था, तब भी वह बेहतरीन सीमिंग पिच थी.

आपको बता दें कि इरफान पठान ने मैच के पहले ही ओवर में हैट्रिक ली थी, फिर भी भारत उस मैच को हार गया था. इस दौरान इरफान पठान ने सलमान बट्ट, यूनिस खान और मोहम्मद युसूफ को आउट किया था.

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि हम लोग बेहतर पिच पर खेलने वाले थे, लेकिन अब चीज़ें बदल गई हैं. हमने कभी पाकिस्तान में इस तरह की स्लो पिच नहीं देखी है.

आपको बता दें कि कराची में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी की और तीन विकेट पर 251 का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने शतक जड़ा था. मैच के पहले दिन उस्मान ख्वाजा 127 रन बनाकर नाबाद रहे.

Related Articles

Back to top button