उत्तराखंड समाचार

यूथ फाउंडेशन के, कोरोना के खिलाफ प्रयासों को मजबूती देने के लिए, मदद को आगे आते लोग

कोरोना के खिलाफ, यूथ फाउंडेशन के प्रयास निरंतर जारी है। मुश्किल दौर में पीड़ित लोगों को ऑक्सीजन सिलिंडर व अन्य मदद पहुँचाने का बाद, कर्नल कोठियाल ने देहरादून में रिकॉर्ड दस दिन में मिनी मिलिट्री अस्पताल जनता को समर्पित किया । जैसे ही कोरोना महामारी का प्रकोप पहाड़ों में बढ़ने लगा, यूथ फाउंडेशन के 600 से ज्यादा युवा, पहाड़ो में गांव-गांव पहुंच, लोगों की सेहत जांचने में जुटे गए । यूथ फाउंडेशन के प्रयासों को देखते हुए, अब आम जनता भी यूथ फाउंडेशन को मदद करने को आगे आ रही है।

बुधवार को चमोली निवासी, श्री भरत रावत ने, फाउंडेशन को एक ऑक्सीजन सिलिंडर और 11 हज़ार का चेक दिया। देहरादून में स्टेट बैंक में कार्यक्रत, श्री भरत रावत की बहन को कोरोना संक्रमित होने के कारण सांस की समस्या होने लगी थी; उन्हें बड़ी मुश्किल से ऑक्सीजन सिलिंडर मिला। जब उनकी बहन कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गईं तो रावत जी के मन में ऑक्सीजन सिलेंडर, किसी ज़रूरत मंद को देने का विचार किया। वह यूथ फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत थे, इसलिए उन्होंने यूथ फाउंडेशन को संपर्क कर उनको अनुदान किया।

गुरुवार को मोहिनी रोड निवासी, सतीश जैन ने भी कर्नल कोठियाल द्वारा संस्थापित यूथ फाउंडेशन को अनुदान दिया। सतीश जैन जी ने यूथ फाउंडेशन को सैनिटिज़ेर, मास्क, ऑक्सीमेटर, IR थर्मामीटर दिए। यह संसाधन, पहाड़ों में चल रहे, यूथ फाउंडेशन के अभियान को और मजबूती देंगे।

Related Articles

Back to top button