देश-विदेश

PM मोदी आज भरूच में उत्कर्ष समारोह को करेंगे संबोधित

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के भरूच में आयोजित ”उत्कर्ष समारोह” को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। इस समारोह का आयोजन भरूच जिले में राज्य सरकार की चार प्रमुख सरकारी योजनाओं के शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा होने के अवसर पर किया गया है।

पीएमओ ने कहा कि इन योजनाओं से जरूरतमंदों को समय पर वित्तीय सहायता मिलने में मदद होगी। बयान में कहा गया कि इस साल एक जनवरी से लेकर 31 मार्च तक विधवाओं, वृद्धजनों और निराश्रित लोगों को सहायता प्रदान करने वाली योजनाओं का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के उद्देश्य से ”उत्कर्ष पहल” अभियान चलाया गया था। पीएमओ ने कहा कि आर्थिक मदद देने वाली इन चार सरकारी योजनाओं गंगा स्वरूपा आर्थिक सहाय योजना, इंदिरा गांधी वृद्ध सहायता योजना, वृद्ध आर्थिक सहायता योजना और राष्ट्रीय कुटुम्ब सहायता योजना के तहत करीब 13,000 लाभार्थियों को चिह्नित किया गया था।

”उत्कर्ष पहल” अभियान के तहत तालुका वार व्हाट्सएप हेल्पलाइन नम्बरों की घोषणा की गई थी ताकि इन योजनाओं के लाभों से वंचित लोगों की जानकारी इकट्ठा की जा सके। पीएमओ ने कहा कि जिले के सभी गांवों और नगर निगमों के वार्ड में उत्कर्ष कैम्प लगाए गए और जिनके दस्तावेज सही पाए गए उन्हें उसी समय मंजूरी दे दी गई। इस अभियान के सहायकों को प्रोत्साहन राशि भी दी गई ताकि वे इसे आगे भी जारी रखें।

Related Articles

Back to top button