देश-विदेश

औरंगाबाद ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, रेल मंत्री पीयूष गोयल से की बात

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है, ‘महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हादसे की खबर से मैं दुखी हूं। मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बातचीत की है और वे इस मामले पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं। सभी जरूरी मदद की जा रही है।’ बता दें इस घटना पर रेल मंत्रालय का भी बयान आ गया है। मंत्रालय ने अपने बयान के जरिए बताया है कि मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

रेल मंत्रालय ने कहा है, आज सुबह ट्रैक पर कुछ मजदूरों को देखने के बाद मालगाड़ी के लोको पायलट ने ट्रेन को रोकने की कोशिश की, लेकिन परभणी-मनमाड सेक्शन के बदनपुर और करमाड स्टेशनों के बीच उन्हें टक्कर लग गई। घायलों को औरंगाबाद सिविल अस्पताल ले जाया गया है। जांच के आदेश दिए गए हैं। बता दें इस हादसे में अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है।

दरअसल यहां (Aurangabad Train Accident) पटरी पर प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) के ऊपर से एक मालगाड़ी गुजर गई थी। जिनमें से 16 की मौत हो गई है। मरने वालों में मजदूरों के बच्चे भी शामिल हैं। घटना शुक्रवार तड़के करमाड पुलिस स्टेशन थाने के अंतर्गत हुई है। वहीं कई मजदूर घायल भी हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

औरंगाबाद SP मोक्षदा पाटिल ने बताया, सुबह 5:15 बजे बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई, एक मालगाड़ी गुजर रही थी उसके नीचे मजदूर आ गए। इसमें 16 मजदूरों की मौत हो गई। एक घायल है, 4 लोग जो दूर बैठे थे उनसे हम पूछताछ कर रहे हैं। जो आदमी बचा है उसने बताया है कि ये लोग जालना से निकले थे और भूसावल जाना चाहते थे, जहां से वो ट्रेन पकड़ना चाहते थे। ये पैदल जा रहे थे, पटरी पर वो आराम करने के लिए लेटे ​थे, उनको नींद आ गई और ये हादसा हो गया।

Source: oneindia.com

Related Articles

Back to top button