देश-विदेश

Coronavirus से बचने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी ले रहे हैं हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से बचने के लिए मलेरिया की दवाई ‘हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन’ ले रहे हैं। ट्रंप​ ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ”मैं करीब डेढ़ सप्ताह से यह हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन) ले रहा हूं।” साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं है।

गौरतलब है कि अमेरिका के सरकारी विशेषज्ञों का मानना है कि यह मलेरिया की दवाई ​कोविड-19 बीमारी के खिलाफ नहीं लड़ सकता है। ट्रंप ने इस दवाई को लेकर बड़े दावे किए थे और यहां तक कि भारत से इसकी बड़ी खेप भी मंगवाई थी जो कि इसका सबसे बड़ा उत्पादक है।

बता दें कि अमेरिका में पिछले तीन महीने में इस महामारी से 90,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। ट्रंप ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने अपने चिकित्सकों से सलाह ली थी लेकिन व्हाइट हाउस के चिकित्सक ने इस पर कोई खास जोर नहीं दिया।

उन्होंने कहा, ”व्हाइट हाउस के चिकित्सक ने दवा लेने की सलाह नहीं दी। मैंने उनसे पूछा था कि उनका इस बारे में क्या विचार है? उन्होंने कहा कि क्या तुम दवाई लेना चाहते हो। मैंने कहा हां मैं दवाई लेना चाहता हूं।”

ट्रंप ने कहा कि वह रोज मलेरिया की एक गोली लेते हैं। उन्होंने कहा, ”मैं रोज एक गोली लेता हूं। कुछ समय बाद मैं इसे लेना बंद कर दूंगा। मैं चाहता हूं कि इसका इलाज मिले या इसका टीका बने और यह एक दिन जरूर होगा। मुझे लगता है कि बहुत जल्द ऐसा होगा।”

ट्रंप के दवाई लेने की जानकारी देने के कुछ देर बाद ही व्हाइट हाउस के डॉक्टर सीन पी. कॉनले ने कहा कि राष्ट्रपति एकदम स्वस्थ हैं और उनमें कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं हैं। Source Khabar India TV

Related Articles

Back to top button