खेल

Pro Kabaddi League 2022: जयपुर ने दबंग दिल्ली को सीजन में दूसरी बार हराया, नवीन हुए फ्लॉप

नवीन कुमार का जादू नहीं चला और तीन असफल रेड के बाद उन्हें पहले हाफ में ही सब्सटिट्यूट कर दिया गया. विजय मलिक ने मैच में सबसे अधिक 16 अंक हासिल किए.

गुरुवार को बेंगलुरु के शेरेटॉन ग्रांड व्हाइटफील्ड में खेले गए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) सीजन 8 के 90वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) ने दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) को 36-30 से हरा दिया. ये जयपुर की दिल्ली के खिलाफ लगातार दूसरी जीत है. इस जीत के साथ जयपुर पिंक पैंथर्स 9वें से सीधे चौथे स्थान पर पहुंच गई है. इस मैच की शुरुआत से ही जयपुर ने अच्छी शुरुआत की और अंत तक उसे बढ़ाते गए. नवीन कुमार (Naveen Kumar) का जादू नहीं चला तीन असफल रेड के बाद उन्हें पहले हाफ में ही सब्सटिट्यूट कर दिया गया. विजय मलिक (Vijay Malik) ने मैच में सबसे अधिक 16 अंक हासिल किए, तो दीपक हुड्डा ने अपना सुपर 10 पूरा किया. सचिन नरलाव (Sachin Narwal) ने 4, संदीप धुल ने 3 और साहुल कुमार (Sahul Kumar) ने 3 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए.

पहले हाफ में जम के खेली जयपुर

दबंग दिल्ली ने टॉस जीता और जयपुर पिंक पैंथर्स को पहले रेड करने के लिए आमंत्रित किया. दीपक निवास हुड्डा (Deepak Niwas hooda) ने खाली रेड की और नवीन कुमार को साहुल कुमार ने टैकल कर पैंथर्स का खाता खोल दिया. विजय ने सफल रेड कर दिल्ली का खाता खोला लेकिन पैंथर्स वे डिफेंस में लगातार बेहतर लय को बरकरार रखते हुए 5-1 की बढ़त बना ली. दीपक ने संदीप नरवाल (Sandeep Narwal) और मंजीत (Manjeet) को एक के बाद एक आउट कर दिल्ली को ऑलआउट के करीब पहुंचा दिया. हालांकि दिल्ली ने लगातार दो सुपर टैकल कर स्कोर 9-9 से बराबर कर दिया. इसके बाद दीपक निवास ने जीवा और आशु मलिक (Ashu Malik) को आउट कर दिल्ली को ऑलआउट कर दिया. नवीन को संदीप धुल (Sandeep Dhull) ने तीसरी बार टैकल कर उन्हें बाहर किया. पहले हाफ में चैंपियन की तरह खेलते हुए पैंथर्स ने 21-13 की बढ़त हासिल कर ली.

विजय की रेड रथ को नहीं रोक पाई पैंथर्स

दिल्ली की शानदार टैकल के साथ दूसरे हाफ की शुरुआत हुई लेकिन पैंथर्स ने ऑलराउंड खेल की बदौलत लगातार अंक हासिल किए और 25-17 से बढ़त बना ली. विजय मलिक ने दीपक को आउट कर अपना दूसरा सुपर 10 पूरा किया. दूसरी ओर जयपुर का ऑलराउंड खेल जारी रहा और दीपक ने जीवा (Jeeva Kumar) को आउट कर अपना सुपर 10 पूरा किया. विजय मलिक अकेले दिल्ली की नइया पार कराने में लगे थे लेकिन डिफेंस से उन्हें साथ नहीं मिल रहा था और अंत तक दिल्ली इतनी पिछड़ गई की वापसी मुश्किल हो गई. मैच खत्म हुआ, तो जयपुर 36-30 से आगे थी. इस हार के बावजूद दिल्ली पहले स्थान पर बनी रहेगी, तो जयपुर ने 5 स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया है.

Related Articles

Back to top button